logo-image

Sanatan Dharma Controversy : मोदी सरकार के मंत्री बोले- कुछ लोगों ने HIV की बीमारी में डेंगू की दवाई ले ली है, उनका दिमाग...

Sanatan Dharma Controversy : डीएमके नेताओं ने सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है, जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 07 Sep 2023, 06:29 PM

नई दिल्ली:

Sanatan Dharma Controversy : देश में सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है. तमिलनाडु के सीएम के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बाद बाद डीएमके नेता ए राजा ने भी सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पटलवार किया है. मोदी सरकार के मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि कुछ लोगों ने एचआईवी की बीमारी के लिए डेंगू मच्छर की दवाई ले ली है. उनका परमानेंट ब्रेन डैमेज हो गया है.  

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Election : कांग्रेस ने 30 सीटों पर सिंगल नाम किया तय, देखें उम्मीदवारों की लिस्ट

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) का कहना है कि यह एकदम शर्मनाक है. ऐसा लगता है कि कुछ लोगों ने एचआईवी की बीमारी के लिए डेंगू मच्छर की दवाई ले ली है. उन लोगों का दिमाग पूरी तरह से डैमेज हो गया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 'सनातन धर्म' के बारे में, भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में ऐसी टिप्पणियां की हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. देश और सभी भारतीय इस तरह के बयानों से निराश हैं और मुझे लगता है कि उन्हें लोगों के सामने जवाब देना होगा. 

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के मंत्री ने सोनिया गांधी की चिट्ठी का दिया जवाब, जानें 9 मुद्दों पर क्या आया उत्तर

आपको बता दें कि तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने पहले कहा था कि डेंगू और मलेरिया की तरह सनातन धर्म फैल रहा है. इसे पूरी से खत्म कर देना चाहिए. इसके बाद डीएमके के एक और नेता ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना एचआईवी से कर दी. उन्होंने कहा कि कुष्ठ रोग और एचआईवी से भी ज्यादा घातक सनातन धर्म है. हालांकि, कांग्रेस ने डीएमके नेताओं के इन बयानों से दूरी बना ली है और भाजपा ने आईएनडीआईए पर जमकर हमला बोला है.