logo-image

रामचरितमानस पर प्रश्न उठाने वाले मनुष्य नहीं हो सकते : सम्राट चौधरी

रामचरितमानस पर प्रश्न उठाने वाले मनुष्य नहीं हो सकते : सम्राट चौधरी

Updated on: 03 Feb 2023, 10:20 PM

पटना:

बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को राजद और जनता दल यूनाइटेड पर जमकर हमला बोला। उन्होंने रामचरित मानस और भगवान श्री राम पर प्रश्न उठाने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि रामचरित मानस तो देश की आत्मा है। जीते भी है तो भगवान राम की पूजा करते हैं और मरते समय भी हे राम कहते हैं।

भाजपा नेता चौधरी ने कहा कि राम तो इस देश के संविधान में हैं और उन्हीं के आदर्श पर देश चलता है। रामचरितमानस देश की आत्मा है और उसपर प्रश्न उठाने वाला पापी है, वह मनुष्य नहीं हो सकते। ऐसे लोग राक्षसरूपी मनुष्य बनकर पृथ्वी पर आये हैं।

पटना प्रदेश कार्यालय में जनकल्याण संवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए विधान पार्षद चौधरी ने कहा कि राजद राज्य में जातीय उन्माद फैलाना चाहता है, क्योंकि वह जानती है कि इसके बिना सत्ता नहीं मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि राजद इसीलिए जाति- जाति खेल रही है।

चौधरी ने कहा कि राजद पूरी तरह कन्फ्यूज है। वह समझ नहीं पा रही है कि लालू की विचारधारा पर चले कि तेजस्वी यादव की। राजद ऊंची जातियों और समाज को गाली देने का काम पहले भी करती थी, अब भी कर रही। धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा, जातीय गठबंधन बनाने का प्रयास हो रहा।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि तेजस्वी लालू प्रसाद के उतराधिकारी है। लालू प्रसाद के पास वोट है लेकिन तेजस्वी तो अभी राजनीति में बउआ (बच्चा) हैं।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज बिहार में राजनीति रूप से दो ही सामंती नीतीश कुमार और लालू प्रसाद बचे हैं।

उन्होंने कहा कि समता पार्टी की स्थापना राजद को हटाने के लिए हुई थी, लेकिन नीतीश फिर से उसे सत्ता तक ले आए, इसलिए भाजपा नीतीश मुक्त बिहार बनाने के लिए कृतसंकल्पित है।

भाजपा नेता ने कहा कि नीतीश की राजनीतिक हैसियत भी समाप्त हो गई है इसलिए वे कुछ निर्णय नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि नीतीश सिर्फ कट पेस्ट वाले नेता रह गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.