News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Exclusive : नवाब मलिक को समीर की पत्नी क्रांति का करारा जवाब, अगर हिम्मत हो तो...

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai Cruise Drugs Case) की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर लगाए गए आरोप की जांच NCB की विजिलेंस टीम कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2021, 10:55:01 PM
kranti wankhede

नवाब मलिक को समीर की पत्नी क्रांति का करारा जवाब (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai Cruise Drugs Case) की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर लगाए गए आरोप की जांच NCB की विजिलेंस टीम कर रही है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस बीच समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए कहा कि निकाहनामा सही, लेकिन सिर्फ औपचारिकता है. समीर की मां चाहती थी कि उनका निकाहमाना हो. पहली शादी 2 धर्मों में हुई थी. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार, Pegasus पर क्यों कोर्ट नहीं गई कांग्रेस?

क्रांति रेडकर वानखेड़े ने कहा कि समीर वानखेड़े ने कभी अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया. समीर की जातिगति टिप्पणी से आहत हूं. उन्होंने कहा कि ईमानदार अफसर पर कीचड़ उछाला जा रहा है. नवाब मलिक कोर्ट में दोष सिद्ध करें. ड्रग्स लॉबी चाहती है कि समीर इस केस से हट जाए. समीर ईमानदार और निडर अफसर हैं. पूरा दलित समाज मेरे साथ है.

क्रांति रेडकर ने आगे कहा कि ड्रग्स लॉबी काम कर रही है. समीर को जांच से हटाने की कोशिश की जा रही है. हम  आरोपों को कानूनी रूप से जवाब देंगे. जांच को भटकाने की कोशिश की जा रही है, इसलिए समीर वानखेड़े पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पुलिस थानों में धार्मिक कार्यक्रम पर रोक, BJP पूछी- मंदिरों से तकलीफ क्यों है?

आपको बता दें कि दिल्ली ​NCB मुख्यालय से मुंबई पहुंची विजिलेंस की टीम ने बुधवार को समीर वानखेड़े से चार घंटे तक पूछताछ की. नवाब मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ वसूली और फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी प्राप्त करने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. इस पर हाल ही में NCB ने एक विशेष जांच का गठन किया था. प्रभाकर सेल ने सोशल मीडिया में डॉक्यूमेंट शेयर किया था. इसकी जांच करने के लिए मुंबई में हमारी एक टीम पहुंची थी. जब तक इस केस समीर वानखेडे के खिलाफ कुछ मिलता नहीं है तब तक क्रूज ड्रग्स मामले में समीर वानखड़े जांच अधिकारी बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : विचाराधीन कैदी ने यूपी की जेल में की खुदकुशी

NCB के डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि हमारे पास जो KP गोसावी और प्रभाकर साइल के जो कॉन्टेक्ट नंबर, पता है उसके द्वारा हमारा इन दोनों से भी संपर्क नहीं हो पाया है, लेकिन हम दोनों साक्ष्य को भी मीडिया के माध्यम से अपील करते हैं कि वो जल्द हमारे सामने आकर अपनी बात रखें. वकील के माध्यम से भी हमने इन दोनों को संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है. हम इनको आने वाले दो दिन का समय दिया है वो NCB के सामने आकर अपनी बात रखें.

First Published : 27 Oct 2021, 10:50:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.