News Nation Logo
75 चित्रकार यहां 3 दिन तक महाभारत से जुड़ी पेंटिंग बनाएंगे: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (कुरुक्षेत्र) पर देश, विदेश के 3,700 कलाकार यहां आएंगे: मनोहर लाल खट्टर देश को एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स की जरूरत है: ममता बनर्जी मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं: ममता बनर्जी कोविड के दोनों डोज लगे हैं, तो बिना RT-PCR के महाराष्ट्र में यात्रा करने की अनुमति अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक 32 जवान शहीद, गृह मंत्रालय ने संसद में दी जानकारी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम हुईं दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

राहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार, Pegasus पर क्यों कोर्ट नहीं गई कांग्रेस?

पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुना दिया है. SC ने कहा कि पेगासस जासूसी केस की जांच तीन सदस्यीय समिति करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2021, 06:54:44 PM
vindo rahul

बीजेपी और कांग्रेस (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • SC ने स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनाया फैसला
  • राहुल गांधी ने पेगासस केस को लोकतंत्र पर हमला बताया
  • झूठ बोलना, भ्रम फैलाना ये राहुल गांधी जी की आदत रही है : BJP

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुना दिया है. SC ने कहा कि पेगासस जासूसी केस की जांच तीन सदस्यीय समिति करेगी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बयान पर बीजेपी (BJP) ने पलटवार किया है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि भ्रम और राहुल गांधी जी का गहरा रिश्ता रहा है. झूठ बोलना, भ्रम फैलाना ये राहुल गांधी जी की आदत रही है. उनके पास नया कुछ भी नहीं था, इसलिए बार-बार एक ही बात को बोलते रहते हैं. 

यह भी पढ़ें : शाहरुख की उम्मीद टूटी, आज की रात भी जेल का खाना खाएंगे आर्यन खान

भाजपा नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके पास नया कुछ भी नहीं था, इसलिए बार-बार एक ही बात को बोलते रहते हैं. राहुल गांधी अपनी हर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक ही बात और एक ही शब्द बोलते हैं. उन्होंने आगे कहा कि आज कोर्ट ने एक्सपर्ट की कमेटी बनाई है. जो सरकार ने आग्रह किया था, कोर्ट ने उसे स्वीकार किया. कमेटी बनी है वो जांच करेगी.

बीजेपी ने कहा कि जब मंत्री ने सदन में बयान दिया था तब सदन के पटल पर कागज फाड़ दिया गया था. राहुल, कोर्ट ने वही किया जो सरकार ने अपने एफिडेविट में कहा है. विडंबना ये है कि राहुल गांधी की राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है, भ्रम की राजनीति करते हैं, राफेल पर भी हमने देख लिया है.

यह भी पढ़ें : Harbhajan Singh ने कस के धोया Mohammad Amir को, जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने पेगासस केस को लोकतंत्र पर हमला बताया है. उन्होंने सवाल उठाया कि पेगासस को भारत में लेकर कौन आया? पेगासस को किसने खरीदा है? पेगासस को कोई प्राइवेट व्यक्ति नहीं खरीद सकता है. हमने पेगासस का मुद्दा संसद में उठाया. 

उन्होंने कहा कि एसआईटी बनना अच्छा कदम है.पेगासस सॉफ्टवेयर सरकार की ओर से खरीदा गया. राहुल गांधी ने न्यूज़ नेशन के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सरकार जासूसी मामले पर कुछ ना कुछ छुपा रही है.  इसलिए कोई जवाब नहीं दे रहा है. हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं. हमें इंतजार है रिपोर्ट का.

First Published : 27 Oct 2021, 06:35:50 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.