logo-image

बीजेपी को हराने के लिए सपा बंगाल में ममता बनर्जी का करेगी समर्थन

अखिलेश यादव ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे, जो भाजपा को हराने के लिए नफरत फैलाकर जीतना चाहते हैं. 2017 में भी उन्होंने उत्तर प्रदेश में नफरत का प्रचार करके जीत हासिल की. 

Updated on: 18 Jan 2021, 06:01 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी का समर्थन करेंगे, जो भाजपा को हराने के लिए नफरत फैलाकर जीतना चाहते हैं. 2017 में भी उन्होंने उत्तर प्रदेश में नफरत का प्रचार करके जीत हासिल की. दरअसल, पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में होने वोले विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.

यह भी पढ़ें : बंगाल में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद पथराव

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि मैं किसी से ज्ञान नहीं लूंगी कि नंदीग्राम आंदोलन किसने किया? कुछ लोग बातों को इधर-उधर करने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन ये किसी भी तरह की चिंता का विषय नहीं है. बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि ममता बनर्जी की रैली से पहले नंदीग्राम में जगह-जगह 'गो बैक ममता' के पोस्टर ने यहां पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस नंदीग्राम ने ममता बनर्जी को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया उसके लिए ममता सरकार ने कोई काम नहीं किया है. उधर शुभेंदु आज ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता जहां से ममता सांसद भी रही हैं वहां पर दिलीप घोष सहित पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ रैली करेंगे.