News Nation Logo

बंगाल में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद पथराव

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच झपड़ जारी है. दक्षिण कोलकाता में सोमवार को भाजपा की ओर से रैली निकाली गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Jan 2021, 05:05:29 PM
clash in wb

बंगाल में BJP और TMC के कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद पथराव (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच झपड़ जारी है. दक्षिण कोलकाता में सोमवार को भाजपा की ओर से रैली निकाली गई है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद पथराव हो गया है.

भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी और दिलीप घोष की अध्यक्षता में दक्षिण कोलकाता में एक मेगा रैली का आयोजन किया गया था. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हाथों में टीएमसी का झंडा लेकर अचानक से पथरजबाजी करना शुरू कर दिया. घटना के बाद पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि छतों ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर फेंके गए हैं.

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इस बीच सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ​को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का काफी करीबी माना जाता था, लेकिन पिछले दिनों शुभेंदु ने टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, नंदीग्राम वही जगह है जहां से ममता बनर्जी ने अपने सबसे बड़े आंदोलन की शुरुआत की थी और सत्ता की कुर्सी पर काबिज हुई थीं.

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में होने वोले विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.

ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि मैं किसी से ज्ञान नहीं लूंगी कि नंदीग्राम आंदोलन किसने किया? कुछ लोग बातों को इधर-उधर करने की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन ये किसी भी तरह की चिंता का विषय नहीं है. बीजेपी पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा, बीजेपी वाशिंग मशीन है, बीजेपी काले को सफेद करने का वॉशिंग पाउडर है.

बता दें कि ममता बनर्जी की रैली से पहले नंदीग्राम में जगह-जगह 'गो बैक ममता' के पोस्टर ने यहां पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस नंदीग्राम ने ममता बनर्जी को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया उसके लिए ममता सरकार ने कोई काम नहीं किया है. उधर शुभेंदु आज ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता जहां से ममता सांसद भी रही हैं वहां पर दिलीप घोष सहित पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ रैली करेंगे.

First Published : 18 Jan 2021, 04:50:44 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.