logo-image

शाह के बयान पर सलमान खुर्शीद का जवाब- गुपकार गठबंधन से आंशिक लगाव है

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मेरी पार्टी ने इस मामले एक औपचारिक स्टैंड ले ली है. मुद्दा यह था कि क्या हमें स्थानीय चुनावों में हाथ मिलाना चाहिए.

Updated on: 17 Nov 2020, 08:06 PM

नई दिल्ली :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में बने गुपकार गठबंधन के बहाने कांग्रेस को घेरा है. शाह ने कई ट्वीट करके कहा कि गुपकार गठबंधन को राष्ट्रविरोधी बताते हुए कांग्रेस से इस मामले में स्थिति साफ करने को कहा. जिसके बाद शाह पर पलटवार करने का सिलसिला शुरू हो गया. 

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, 'मेरी पार्टी ने इस मामले एक औपचारिक स्टैंड ले ली है. मुद्दा यह था कि क्या हमें स्थानीय चुनावों में हाथ मिलाना चाहिए. इसलिए, उनके साथ आंशिक जुड़ाव था. उस घोषणा के वैचारिक निहितार्थों की गंभीर चर्चा हुई है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमें पार्टी मंचों के बाहर कुछ भी चर्चा करनी चाहिए. हमें नहीं लगता कि हमें बाहर के लोगों के लिए खेलना चाहिए. वहां गंभीर काम है कि किया जाना है. मेरे जैसे लोगों को हमारे भविष्य के बारे में कोई चिंता नहीं है क्योंकि हम अपनी पार्टी में सहज महसूस करते हैं.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- कोरोना ने हमें दिया रीस्टार्ट से पहले रीसेट करने का मौका

शाह के बयान को कांग्रेस ने सरासर गलत और भ्रामक बताया. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पीएजीडी में शामिल नहीं है और वह जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद का चुनाव लड़ रही है ताकि भाजपा का जनविरोधी चेहरा बेनकाब हो सके.

हालांकि सुरजेवाला का बयान और कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के बयान मेल नहीं खाते हैं.