News Nation Logo

EXCLUSIVE : सलमान खुर्शीद बोले- क्या घर में आग लगाने वालों की विधारधारा ऐसी नहीं?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' को लेकर लगातार विवाद गहराता जा रहा है. नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर पर सोमवार को आजगनी और पथराव किया गया.

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Nov 2021, 07:58:00 PM
Salman Khurshid

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' को लेकर लगातार विवाद गहराता जा रहा है. नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर पर सोमवार को आजगनी और पथराव किया गया. इसके बाद खुर्शीद ने तल्ख तेवर अपनाए. पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने न्यूज नेशन से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो मेरे घरों में आग लगा रहे हैं. मैंने तो सिर्फ किताब लिखी थी. मैंने कुछ लाइनें आइसिस और बोको हराम को लेकर लिखी थी. क्या ऐसे लोगों की विचारधारा इससे मिलती-जुलती नहीं है?

यह भी पढ़ें : 'सनराइज ओवर अयोध्या' पर बवाल, सलमान खुर्शीद के घर पर पथराव-आगजनी

सलमान खुर्शीद ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है. मैं अपनी विचारधारा से पीछे नहीं हट सकता. चुनाव तो आते जाते रहेंगे. मेरी पार्टी के नेता राहुल गांधी भी मेरे विचारों से इत्तेफाक रखते हैं. मैं गुलाम नबी आजाद के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं, लेकिन क्या उन्होंने पूरी किताब पढ़ी है? इस किताब के बारे में उनको कुछ पता नहीं है, इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी का CM योगी और कंगना रनौत पर तंज, कही ये बड़ी बात

उन्होंने आगे कहा कि मणिशंकर अय्यर का जो बयान अभी आया है उन्होंने कोई गलत नहीं कहा है. मैंने मणिशंकर को कई बार सुझाव दिया था कि थोड़ा धीरे से चला करिए, लेकिन आज मैं खुद उनसे तेज चल पड़ा. मेरी किताब को कुछ सरकारें बैन करने पर विचार कर रही हैं. मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने अपनी किताब में सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट को लेकर भी लिखा है तो क्या वे सुप्रीम कोर्ट जजमेंट बैन करेंगे. 

First Published : 15 Nov 2021, 07:56:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.