News Nation Logo
Banner

सचेत-परंपरा: कपल के रूप में, हमारी प्रेम कहानी हमारे रचित गीतों में परिलक्षित होती है

सचेत-परंपरा: कपल के रूप में, हमारी प्रेम कहानी हमारे रचित गीतों में परिलक्षित होती है

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Aug 2021, 07:55:01 PM
Sachet-Parampara A

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: सचेत परंपरा के नाम से मशहूर संगीत जोड़ी सचेत टंडन और परंपरा ठाकुर बॉलीवुड के कई सुपरहिट गाने बना रही हैं, जिनमें बेखयाली, साइको सैयां, सचियां मोहब्बतें आदि शामिल हैं। जैसा कि इस जोड़े ने हाल ही में शादी की है, वे कहते हैं कि कहीं न कहीं उनकी प्रेम कहानी की तीव्रता उनके प्रेम गीतों में परिलक्षित होती है।

सचेत ने आईएएनएस से कहा, आप एक जोड़े के रूप में क्या हैं, मुझ पर विश्वास करें जो स्क्रीन पर भी दिखाई देता है। हम एक सामान्य जोड़ी हैं, हम लड़ते हैं और हम बनाते हैं और वे गहन गीत, वे सिर्फ हमारा प्रतिबिंब हैं! यह तब होता है जब आप महसूस करते हैं सच्चा प्यार, कि आप इसके बारे में बात भी कर सकते हैं और गा सकते हैं। जबकि आपका व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन अलग होना चाहिए, हमारे साथ, यह सब ऐसा लगता है जैसे हम अपने गीतों में अपनी एकता को मिला रहे हैं और यही हमारे गीतों को हमारे प्रशंसकों के लिए इतना सच बनाता है। हम हर रचना में थोड़ा सा प्यार डालते हैं।

म्यूजिक रियलिटी शो - द वॉयस इंडिया - सचेत और परंपरा के प्रतिभागियों के रूप में अपनी यात्रा शुरू करते हुए, 2016 से वे एक साथ गाने की रचना और गायन कर रहे हैं।

संगीतकार और गीतकार के रूप में उन्होंने टॉयलेट: एक प्रेम कथा, यमला पगला दीवाना फिर से, बत्ती गुल मीटर चालू, कबीर सिंह, तान्हाजी, स्ट्रीट डांसर 3डी जैसी फिल्मों में काम किया।

शादी के बाद जीवन कैसे बदल गया है, इस बारे में पूछे जाने पर, नवविवाहित जोड़े ने साझा किया, कई मायनों में जीवन अलग है और साथ ही, जीवन एक ही है! मुझे नहीं पता कि इसका कोई मतलब भी है लेकिन ऐसा होता है जब आप अपनी सोल से शादी करने के लिए भाग्यशाली होते हैं। परम्परा और मैं एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते थे और बहुत प्यार करते थे, इतना कि महामारी भी हमें शादी करने से नहीं रोक सकती थी! तो साथ रहने की भावना, जो कुछ है जिसका हम दोनों बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, यही शादी हुई और आप महसूस करते हैं कि यह सब एक टीम है, एक इकाई है और मैं उसे अपने जीवन साथी के रूप में पाकर धन्य हूं।

परम्परा ने आगे कहा, इसके अलावा, हमें पहले वर्ष में सबसे अधिक समय बिताने को मिला, किसी भी सामाजिक समारोह में जाने के बिना किसी और को मिलने वाले समय से अधिक और एक तरह से वह समय एक साथ एक आशीर्वाद था जैसा कि यही है नवविवाहित जोड़ों को एक-दूसरे के तरीके को समझने की जरूरत है। अगर यह लॉकडाउन के लिए नहीं होता, तो हमें अपने काम और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के साथ भी इतना समय कभी नहीं मिलता।

जहां दोनों बॉलीवुड की आने वाली दो फिल्मों के लिए संगीत बनाने में व्यस्त हैं, वहीं उन्होंने साझा किया कि कैसे सोशल मीडिया के लिए कंटेंट बनाना भी उनके काम का हिस्सा बन गया है, क्योंकि उनके प्रशंसक लगातार इसकी मांग कर रहे हैं।

सचेत ने कहा, वैसे तो सोशल मीडिया निश्चित रूप से कोई प्रोजेक्ट नहीं था, लेकिन अब यह हमारी बेहतरीन खोजों में से एक बन गया है। हमें अपने सोशल मीडिया परिवार के लिए कंटेंट बनाना बहुत पसंद है और यह कुछ ही समय में वायरल और ट्रेंड करने लगा। अब चुनौती बनी रहना है। और सुनिश्चित करें कि हमारे प्रशंसकों के लिए हमारे पास नया कंटेंट है क्योंकि वे वास्तव में उस कंटेंट के साथ बेहतर महसूस करते हैं जो हम इंस्टाग्राम के लिए करते हैं। हम बैक-टू-बैक पैन इंडिया कॉन्सर्ट में भी व्यस्त हैं और मैग्नम ओपस आदिपुरुष के लिए संगीत तैयार कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Aug 2021, 07:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×