logo-image

पश्चिम बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले में ईडी टटोलेगी सायोनी घोष के बैंक खाते

पश्चिम बंगाल स्कूल भर्ती घोटाले में ईडी टटोलेगी सायोनी घोष के बैंक खाते

Updated on: 04 Jul 2023, 02:45 PM

कोलकाता:

ईडी ने पश्चिम बंगाल स्कूल भर्ती मामले में बुधवार को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए अभिनेत्री से नेता बनीं सायोनी घोष को अपने बैंक खातों और संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज लाने के लिए कहा है।

सूत्रों ने बताया कि घोष को परिवार के सदस्यों के भी दस्तावेज़ लाने को कहा गया है।

स्कूल भर्ती मामले में शामिल सायोनी घोष के खिलाफ ईडी को कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं मिले है। जांच एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि क्या कथित घोटाले की आय घोष या उनके परिवार के सदस्यों द्वारा किसी व्यवसाय या संपत्ति में तो निवेश नहीं की गई।

सूत्रों ने आगे कहा कि निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस नेता कुंतल घोष पर घोटाले की आय को संपत्तियों और व्यवसायों में निवेश करने का आरोप है।

इससे पहले ईडी ने कुंतल घोष द्वारा टॉलीवुड अभिनेता बोनी सेनगुप्ता को वाहन खरीदने के लिए 40 लाख रुपये का ऋण देने की जानकारी ट्रैक की थी।

सेनगुप्ता ने केंद्रीय एजेंसी के सामने यह बात स्वीकार की और बाद में ईडी को रकम भी लौटा दी।

सूत्रों ने बताया कि ईडी यह पता लगाना चाहती है कि क्या सायोनी घोष भी ऐसे मामलों मेंं शामिल हैं।

30 जून को ईडी ने सायोनी घोष से 11 घंटे तक पूछताछ की।एजेंसी सूत्रों के मुताबिक सायोनी घोष ने सवालों के कई विरोधाभासी जवाब दिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.