News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन से दिल्ली लौटे यात्रियों का IGI एयरपोर्ट पर हंगामा, करीब 12 घंटों से फंसे हैं 550 यात्री

ब्रिटेन से दिल्ली लौटे यात्रियों ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी (आईजीआई) एयरपोर्ट पर हंगामा किया है. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बीच ब्रिटेन से दिल्ली लौटे सैकड़ों आईजीआई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Dec 2020, 02:38:25 PM
Delhi Airport

ब्रिटेन से लौटे यात्रियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर हंगामा, लगाए ये आरोप (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

ब्रिटेन से दिल्ली लौटे यात्रियों ने दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी (आईजीआई) एयरपोर्ट पर हंगामा किया है. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बीच ब्रिटेन से दिल्ली लौटे सैकड़ों आईजीआई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं. लंदन से आए यात्री पिछले करीब 12 घंटे से यहां फंसे हुए हैं. यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रशासन पर बदइंतजामी समेत कई आरोप लगाए हैं. इस दौरान यात्रियों और यहां मौजूद सुरक्षाबलों के बीच बहस भी हुई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना के नए स्वरूप के दृष्टिगत दिल्ली हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार को दिए ये निर्देश

एयरपोर्ट सूत्र ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर कल रात दो फ्लाइट्स आई, जिसमें वर्जिन और विस्तारा की फ्लाइट्स थी. इन वर्जिन फ्लाइट 302 और विस्तारा फ्लाइट 018 में करीब 550 यात्री ब्रिटेन से दिल्ली आए हैं. मगर ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप के मद्देनजर इन सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट होना है, बिना इसके निकल नहीं सकते. जिस वजह से पिछले करीब 12 घंटे से एयरपोर्ट पर मुसाफिर फंसे हैं.

ब्रिटेन से आए सभी यात्री अभी तक एयरपोर्ट पर फंसे हैं. बढ़ते समय के साथ यात्रियों में नाराजगी भी बढ़ रही है. कई घंटों से एयरपोर्ट पर फंसे होने की वजह से यात्रियों को गुस्सा है. यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रशासन पर बदंतजामी का भी आरोप लगाया है. कुछ यात्री कह रहे हैं कि उनका टेस्ट हो चुका है औ रिपोर्ट नेगेटिव आई है, इसके बावजूद उन्हें रोककर रखा हुआ है. यात्रियों ने लाउज में बैठने और टेस्टिंग के इंतजाम न होने का भी आरोप लगाया है. इन्हीं के चलते यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा किया है.

यह भी पढ़ें: नकली कोरोना वैक्सीन को लेकर MP सरकार सख्त, दोषियों को भुगतना होगा दर्दनाक अंजाम

इस दौरान यह भी बताना जरूरी है कि ब्रिटेन से बीते दिनों देश लौटकर आए 20 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर 5 यात्री संक्रमित पाए गए. एक यात्री ने चेन्नई के लिए उड़ान पकड़ ली थी, उसके वहां संक्रमित होने की पुष्टि हुई. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 20 लोगों में से 6 एक ही उड़ान में थे, जो सोमवार को रात में 11.30 बजे दिल्ली पहुंची. इसके अलावा रविवार की रात कोलकाता पहुंची उड़ान के दो यात्री, मंगलवार को अहमदाबाद पहुंची उड़ान के चार यात्री भी संक्रमित मिले. अमृतसर पहुंची एक उडान से आए सात यात्रियों और चालक दल के एक सदस्य के भी वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

First Published : 23 Dec 2020, 02:25:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.