logo-image

राज्यसभा में वित्त विधेयक 2022 पर चर्चा जारी रहेगी

राज्यसभा में वित्त विधेयक 2022 पर चर्चा जारी रहेगी

Updated on: 29 Mar 2022, 09:40 AM

नई दिल्ली:

राज्यसभा मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पिछले दिन पेश किए गए वित्त विधेयक 2022 और विनियोग विधेयक, 2022 पर चर्चा जारी रखेगी।

दो विधेयकों को विचार और इसे वापस करने के लिए भी पेश किया गया था।

राज्यसभा की कार्य सूची में कहा गया है, वित्त वर्ष 2022-23 की सेवाओं के लिए भारत की संचित निधि से कुछ राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने वाले विधेयक पर विचार किया जाए।

वित्त विधेयक के संबंध में सूची में कहा गया है, लोकसभा द्वारा पारित वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए केंद्र सरकार के वित्तीय प्रस्तावों को प्रभावी बनाने वाले विधेयक पर विचार किया जाए।

सांसद नरेश बंसल और विवेक ठाकुर, श्रम, कपड़ा और कौशल पर विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की टिप्पणियों, सिफारिशों पर केंद्र द्वारा की गई आगे की कार्रवाई को दर्शाने वाले बयानों की एक-एक प्रति (अंग्रेजी और हिंदी में) पटल पर रखेंगे।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, श्रीपद येसोर नाइक, कृष्ण पाल, पंकज चौधरी, रामेश्वर तेली, भगवंत खुबा, भागवत कराड, भारती प्रवीण पवार, शांतनु ठाकुर और मुंजापारा महेंद्रभाई विभिन्न मंत्रालयों से संबंधित कागजात रखेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.