News Nation Logo

भारत नेपाल में 'रोटी-बेटी' का रिश्ता, कोई ताकत नहीं तोड़ सकती: राजनाथ सिंह

नेपाल के साथ सीमा विवाद के मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिहं ने कहा कि इस मामले में बातचीत की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ गलतफहमी है जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा. राजनाथ सिंह सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच 'जन सम्‍वाद' कार्यक्रम के तहत संबोधित करने उत्तराखंड पहुंचे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Jun 2020, 01:28:56 PM
Rajnath Singh

राजनाथ सिंह (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

नेपाल के साथ सीमा विवाद के मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि इस मामले में बातचीत की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ गलतफहमी है जिसे जल्द सुलझा लिया जाएगा. राजनाथ सिंह सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच 'जन संवाद' कार्यक्रम के तहत संबोधित करने उत्तराखंड पहुंचे थे. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच असाधारण संबंध हैं, हमारे बीच रोटी-बेटी का रिश्ता है और दुनिया की कोई ताकत इसे तोड़ नहीं सकती.

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत को छोड़ गई थी दोस्त रिया चक्रवर्ती, मौत पर ये कहानियां आईं सामने

राजनाथ सिंह ने कहा कि लिंक रोड को लेकर कुछ गलतफहमियां सामने आई हैं. उन्होंने कहा कि पहले मानसरोवर जाने वाले यात्री सिक्किम के नाथुला का रूट लेकर जाते थे, जिससे अधिक समय लगता था. अब बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने लिपुलेख तक एक लिंक रोड का निर्माण किया, जिससे मानसरोवर जाने के लिए एक नया रास्ता खुल गया. भारत और नेपाल के बीच जो भी गलतफहमियां हैं उन्हें जल्द दूर कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः नेपाल ने भारत की जमीन पर किया कब्जा, 30 पिलर गायब, BSF ने DM को लिखी चिट्ठी

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नेपाल के नागरिकों को विश्‍वास के साथ कहना चाहता हूं कि भारतीयों के मन में कभी भी नेपाल को लेकर किसी भी प्रकार की कटुता पैदा हो ही नहीं सकती है. इतना गहरा संबंध हमारे साथ नेपाल का है। हम मिल बैठकर इन सब समस्याओं का समाधान करेंगे.

First Published : 15 Jun 2020, 12:52:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.