logo-image

रिया चक्रवर्ती और शौविक की जमानत याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से जुड़े ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है.

Updated on: 24 Sep 2020, 07:29 AM

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से जुड़े ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. बुधवार को मुंबई में बारिश के चलते कोर्ट में सुनवाई को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया था. रिया और शौविक की न्यायिक हिरासत छह अक्तूबर तक बढ़ गई है. इस मामले में दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. आज उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. इससे पहले भी 11 सितंबर को मुंबई की विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शौविक और चार अन्य की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.

यह भी पढ़ेंः ड्रग्स मामले में NCB ने दीपिका, सारा समेत इन एक्ट्रेस को भेजा समन

आठ सितंबर को हुई थी गिरफ्तारी
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया से एनसीबी ने तीन दिन तक लगातार पूछताछ की थी. इसमें एनसीबी को रिया के खिलाफ कई सबूत मिले थे. रिया चक्रवर्ती की चैट को एनसीबी ने इस केस में सबसे बड़ा सबूत माना. अगर रिया चक्रवर्ती पर सभी आरोप साबित होते हैं तो उन्हें 10 साल जेल में गुजारने पड़ सकते हैं. एनसीबी ने रिया को सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके घर के कर्मचारी दीपेश सावंत और शौविक चक्रवर्ती के बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया था. खुद रिया के भाई शौविक ने पूछताछ में खुलासा किया था कि वह रिया के कहने पर ड्रग्स खरीदता था.

यह भी पढ़ें: देश के खिलाफ ट्रंप की टिप्पणी ‘मनगढ़ंत झूठ’ से भरी हुई है : चीन

अपनी याचिका में रिया ने कहा था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष हैं. बता दें कि रिया को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के कई धाराओं के तहत बुक किया गया है. यही कारण है कि एनसीबी ने अब तक 17 से अधिक गिरफ्तारियां की है. एनसीबी ने अब तक रिया के अलावा, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा समेत मुंबई और गोवा से कई ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया है.