logo-image

कोरोना काल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कैसे लोगों की मदद की, जेपी नड्डा ने दी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी कोरोना काल के सेवा कार्यो की समीक्षा की जा रही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी समीक्षा कर रहे हैं.

Updated on: 04 Jul 2020, 05:29 PM

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी कोरोना काल के सेवा कार्यो की समीक्षा की जा रही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी समीक्षा कर रहे हैं. ऑनलाइन समीक्षा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, 'हम सभी लोगों के मन में कोरोना की भयावहता का डर था. लेकिन आपके मार्गदर्शन में हम लोगों ने डिजिटल टूल्स का इस्तेमाल करके वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से लाखों कार्यकर्ताओं को जोड़ने का काम किया है.'

उन्होंने सेवा संगठन अभियान के बारे में जानकारी दी. जेपी नड्डा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मुझे मिलाकर, पार्टी के सभी राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारियों ने अब तक करीब 4 हजार वीडियो कॉन्फ्रेंस की हैं और इससे 2.5 लाख कार्यकर्ताओं तक हम पहुंचे हैं. इसके साथ ही, 700 ऑडियो ब्रिज के माध्यम से करीब 70 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया.

इसे भी पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें साझा कीं, ट्वीट कर कही ये बात

22 करोड़ फूड पैकेट हमारे कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों तक पहुंचाये

जेपी नड्डा ने बताया कि 22 करोड़ फूड पैकेट हमारे कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों तक पहुंचाये. करीब 5 करोड़ राशन किट भी लोगों को बांटे गए. 5 करोड़ से ज्यादा फेस कवर बांटे गए. इसमें कई सेल्फ हेल्प ग्रुप लगे, महिला कार्यकर्ता लगीं. पीएम केयर फंड में करीब 58 लाख लोगों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोड़ा.

मदद के लिए हेल्प लाइन सेंटर चलाए गए

उन्होंने बताया हमारे कार्यकर्ताओं ने हर प्रदेश में हेल्प लाइन सेंटर चलाया. लोगों को भी जरूरत थी उन्होंने हेल्प लाइन सेंटर में कार्यकर्ताओं को उसे बताया और कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद की. नॉर्थ ईस्ट के बच्चों को जब हमारे कार्यकर्ताओं की मदद मिली तो उन्होंने इसकी सराहना की.

और पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लांच किया आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज

प्रवासी श्रमिकों के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया काम

जेपी नड्डा ने आगे बताया कि प्रवासी श्रमिकों के लिए हमारे कार्यकर्ताओं ने दो तरीके से काम किया. प्रवासी श्रमिक अपना स्थान छोड़कर ना जाएं इसकी हम लोगों ने चिंता की, उन सभी के लिए भोजन की व्यवस्था की. जो प्रवासी श्रमिक अपने स्थान से निकल पड़े उनके लिए हर तरीके की सुविधा देने का काम कार्यकर्ताओं ने किया.

बुजुर्गों की देखभाल के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उठाए ये कदम

वहीं, जो बुजुर्ग लोग थे जिनके घर में देखरेख करने वाला कोई नहीं था, दवाइयां खत्म हो गई थी, नौकर चले गए थें इन घरों की चिंता 3.90 लाख भाजपा वॉलंटियर्स ने की. ऐसे घरों में लगातार दवाइयां पहुंचाना, जरूरत का सामान पहुंचाना ऐसी निजी सेवा करने का काम हमारे वॉलंटियर्स ने किया.