logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें साझा कीं, ट्वीट कर कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लद्दाख (Ladakh) में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें शनिवार को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने देश की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

Updated on: 04 Jul 2020, 04:46 PM

दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लद्दाख (Ladakh) में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें शनिवार को साझा करते हुए कहा कि उन्होंने देश की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की. प्रधानमंत्री ने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध के बीच शुक्रवार को लद्दाख का दौरा किया था. उन्होंने सैन्यकर्मियों से मुलाकात की थी और पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि दी थी.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लांच किया आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि कल निमू में सिंधु पूजा की. हमारे देश की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए सैनिकों से शुक्रवार को कहा कि उन्होंने ‘‘करारा जवाब’’ दिया है. लेह में सेना के एक अस्पताल में भर्ती घायल सैनिकों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लिए जो उन्होंने खून बहाया है, उनकी बहादुरी आने वाले समय में प्रेरणा का स्रोत होगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व यह चर्चा कर रहा है कि भारत के वीर सपूतों ने ‘‘ऐसी शक्ति’’ के खिलाफ क्या अदम्य साहस का परिचय दिया है. उन्होंने कहा कि विश्व उन युवाओं, उनकी कुर्बानियां, उनके प्रशिक्षण और उनकी उत्कृष्ट प्रतिबद्धता के बारे में जानने को उत्सुक है. उन्होंने घायल सैनिकों से कहा, ‘‘जो जाबांज हमें छोड़ गये, वे बगैर कारण नहीं गए. साथ मिलकर, आप सब ने करारा जवाब भी दिया है.’’

यह भी पढ़ेंः कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 19 जुलाई तक कोई फ्लाइट नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों को उन पर गर्व है. उन्होंने कहा कि आपके शौर्य और साहस से नई पीढ़ी को प्रेरणा मिल रही है. आपने जो खून बहाया है, लंबे समय तक युवाओं और नागरिकों को उससे प्रेरणा मिलेगी.

इससे पहले, प्रधानमंत्री आज भारतीय जवानों के साथ बातचीत करने के लिए लद्दाख के निमू पहुंचे. निमू वो जगह है जो ज़ांस्कर पहाड़ियों से घिरा हुआ है और सिंधु नदी के तट पर स्थित है. प्रधानमंत्री ने वहां भारतीय सेना के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की और बाद में थल सेना,वायु सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की.