logo-image

कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 19 जुलाई तक कोई फ्लाइट नहीं

कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया है.

Updated on: 04 Jul 2020, 04:15 PM

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): हवाई जहाज (Airplane) से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. 6 जुलाई से 19 जुलाई तक कोलकाता के लिए कोई भी उड़ान सेवा (Flight) संचालित नहीं होगी. कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई 2020 तक या अगले आदेश तक कोई भी फ्लाइट संचालित नहीं होगी.

कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ नागरिक पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करके पा सकते हैं फिक्स्ड डिपॉजिट से ज्यादा रिटर्न 

वंदे भारत मिशन शुरू होने के बाद 5.03 लाख से ज्यादा भारतीय वतन लौटे
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सात मई से शुरू हुए ‘वंदे भारत’ अभियान के तहत 5.03 लाख से अधिक भारतीय वतन लौटे हैं. इस अभियान के तहत 137 देशों में फंसे हुए भारतीय नागरिकों को लाया गया. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया शुरू में सिर्फ दो लाख फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने का लक्ष्य था लेकिन इतनी बड़ी संख्या को देखते हुए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. अभियान का पहला चरण सात मई से 15 मई तक चला.

यह भी पढ़ें: वित्त वर्ष 2019-20 के लिए ITR फाइल करने की अवधि बढ़ी, जानें कब जारी होगा फॉर्म-16

मिशन के तहत वापसी का दूसरा चरण 17 से 22 मई तक चला. हालांकि सरकार ने इस चरण को 10 जून तक के लिए बढ़ा दिया. तीसरा चरण 11 जून से दो जुलाई तक चला. एक बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि मिशन शुरू होने के बाद से 137 देशों से कुल 5,03,990 भारतीय वतन लौटे हैं. सबसे ज्यादा केरल में 94,085 लोग आए. इसके बाद उत्तरप्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात और आंध्रप्रदेश में लोग लौटे हैं.