logo-image

Farmer Protest: 26 जनवरी को दिल्ली में पावर कट की साजिश, पाक में बनाए 308 ट्विटर हैंडल

बीएसईएस (BSES) को भी पिछले कई दिनों से इस बारे में जानकारी मिल रही थी. अब खुफिया एजेंसियों और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी ऐसे ही इनपुट मिले हैं. इसके बाद से ही डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी हो गया है.

Updated on: 25 Jan 2021, 07:45 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (sikh for justice) बड़ी साजिश रच रहा है. सोशल मीडिया पर इस संगठन ने 25 और 26 जनवरी को दिल्ली की बिजली काटने की धमकी की है. बीएसईएस (BSES) को भी पिछले कई दिनों से इस बारे में जानकारी मिल रही थी. अब खुफिया एजेंसियों और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को भी ऐसे ही इनपुट मिले हैं. इसके बाद से ही डिस्कॉम, पावर ग्रिड और पावर सब-स्टेशन की सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी हो गया है. पुलिस भी लगातार सिख फॉर जस्टिस संस्था की गतिविधियों पर नजर रख रही है.

यह भी पढ़ेंः NCP नेता एकनाथ खडसे पर ED की FIR मामले में सुनवाई आज

नए कृषि कानून को लेकर पिछले दो महीने से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन में खालिस्तान समर्थक संगठन के शामिल होने के कई बार इनपुट मिले हैं. गणतंत्र दिवस  के मद्देनजर किसानों की ओर से निकाली जाने वाली ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) को दिल्ली पुलिस  ने सशर्त मंजूरी दे दी है. दिल्ली के अंदर शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकालने को लेकर किसान संगठनों और दिल्ली पुलिस के बीच आम सहमति बन गई है. धरने पर बैठे किसानों के तीन बॉर्डर को तीन रूट के रूप में तय करते हुए दिल्ली की कुछ सीमा तक अंदर आने की अनुमति दी गई है. इन तीन रूटों में सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर शामिल किए गए हैं. रैली में किसी प्रकार की अशांति और गड़बड़ी पैदा ना हो इसको लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से सतर्क है.

यह भी पढ़ेंः 1952 में देश की शान के लिए निकली थी ट्रैक्टर रैली, इस बार सरकार को आंख दिखाने के लिए निकलेगी

पाकिस्तान में बनाए ट्विटर हैंडल 
दूसरी तरफ पाकिस्तान से 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं, जोकि रैली को डिस्टर्ब कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर पाठक की ओर से इन सभी ट्विटर हैंडल से जुड़े हुए दस्तावेज भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिखाए गए. उन्होंने बताया कि हरियाणा और यूपी पुलिस के साथ सभी सुरक्षा इंतजामों को लेकर लगातार बातचीत की गई है. दिल्ली पुलिस का प्रयास है कि गणतंत्र दिवस के इस पावन पर्व पर किसानों की भी सम्मानजनक रैली शांतिपूर्ण माहौल में निकाले की अनुमति दी जाए. उन्होंने बताया कि जिन 3 रूटों पर रैली निकालने की अनुमति दी गई है, वहां पर दिल्ली पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेट्स को आगे कुछ किलोमीटर्स जो निर्धारित किए गए हैं, उनको हटा दिया जाएगा. रैली जहां से निकली है, वहीं पर पहुंचने के लिए दाएं बाएं मोड़ दिया जाएगा. इसका एक फुलप्रूफ प्लान तैयार कर लिया गया है.