logo-image

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आया रिलायंस, इंदौर भेजी 60 टन ऑक्सीजन, महाराष्ट्र को भी मुफ्त ऑक्सीजन का वादा

कोरोना के इस संकट काल में मरीजों की मदद के लिए अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज आगे आया है. रिलायंस इंडस्ट्री की ओर से इंदौर के लिए ऑक्सीजन भेजी गई है.

Updated on: 18 Apr 2021, 11:33 AM

इंदौर/मुंबई:

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने भारत में प्रचंड रूप ले लिया है. देश में इस घातक बीमारी के कारण हाहाकार मचा है. कोरोना की दूसरे लहर के अटैक से स्वास्थ्य सेवाएं धड़ाम हो चुकी है. कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत ने कोरोना मरीजों की सांसें अटका दी हैं. ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं. लिहाजा कोरोना के इस संकट काल में मरीजों की मदद के लिए अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज आगे आया है. रिलायंस इंडस्ट्री की ओर से इंदौर के लिए ऑक्सीजन भेजी गई है तो महाराष्ट्र से मुफ्त में ऑक्सीजन देने का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में रेमडेसिविर पर राजनीति, फडणवीस ने कहा सप्लायर को किया जा रहा परेशान

रिलायंस इंडस्ट्री ने इंदौर को 60 टन ऑक्सीजन भेजी

रिलायंस इंडस्ट्री की ओर से इंदौर को 60 टन ऑक्सीजन भेज दी गई है. रिलायंस रिफाइनरी जानमगर गुजरात से ऑक्सीजन लेकर टैंकर देर रात इंदौर पहुंचे तो सरकारी अमला के साथ मरीजों ने भी राहत की सांस ली है. जामनगर रिफाइनरी से 30-30 टन ऑक्सीजन के दो टैंकर इंदौर पहुंचे. जामनगर से इन टैंकर को इंदौर पहुंचने में करीब ढाई दिन लगे. इसके बाद इंदौर में राज्य के मंत्री तुलसी सिलावट, जिले के कलेक्टर मनीष सिंह और स्थानीय विधायक ने इसका अभिनंदन किया है. ऑक्सीजन टैंकरों को कुमेड़ी स्थित बीआरजे ऑक्सीजन प्लांट में ले जाया गया है.

महाराष्ट्र को भी 100 टन मुफ्त ऑक्सीजन का वादा

उधर, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कोरोना के कहर से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए महाराष्ट्र में मुफ्त में 100 टन ऑक्सीजन देने का वादा किया है. यह ऑक्सीजन कोरोना मरीजों को दी जाएगी. महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने रिलायंस की ओर से राज्य को 100 टन ऑक्सीजन मिलने की पुष्टि की है. हालांकि बताया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज जामनगर में स्थित अपनी दो तेल रिफाइनरियों से महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में ट्रकों से ऑक्सीजन पहुंचा रहा है.

यह भी पढ़ें: Live: कोरोना का तांडव जारी, बिगड़ते हालात के चलते JEE (मेन) परीक्षा स्थगित 

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र

ज्ञात हो कि हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था. उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन की भारी किल्लत होने की बात कही थी. उद्धव ठाकरे ने पत्र लिखकर अन्य राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन को विमान के जरिए महाराष्ट्र को उपलब्ध कराने के लिए भी केंद्र की अनुमति मांगी थी.