logo-image

रिलायंस जियो फाइबर के प्लेटफॉर्म पर प्रमुखता से उपलब्ध है आपका पसंदीदा चैनल न्यूज़नेशन, आज AGM में भी दिखी झलक

Reliance Industries 43rd AGM: आज एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी जियो फाइबर के बारे में बता रहे थे. तभी बैकग्राउंड में आपका पसंदीदा चैनल न्यूज़नेशन भी दिखाई पड़ा और काफी देर तक दुनियाभर की निगाहें उस पर टिकी रहीं.

Updated on: 15 Jul 2020, 05:44 PM

मुंबई:

Reliance Industries 43rd AGM: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 43वीं सालाना आम बैठक में चेयरमैन एवं मैनिजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कई बड़े ऐलान किए. आज की इस बैठक में मुकेश अंबानी ने गूगल (Google) के साथ करार का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि गूगल रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में स्ट्रेटेजिक पार्टनर होगा. जियो प्लेटफॉर्म्स में गूगल 33,737 करोड़ रुपये में 7.7 फीसदी हिस्सा खरीदेगी. उन्होंने कहा कि कंपनी का पूंजी जुटाने का लक्ष्य पूरा हो चुका है और कंपनी अब पूरी तरह से कर्ज मुक्त हो गई है. जियो प्लेटफॉर्म्स में अबतक 14 निवेशक निवेश कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: मामूली बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार, AGM के बाद रिलायंस का शेयर करीब 4 फीसदी लुढ़का 

AGM में दिखी न्यूज़नेशन की झलक
आज एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी जियो फाइबर के बारे में बता रहे थे. तभी बैकग्राउंड में आपका पसंदीदा चैनल न्यूज़नेशन (https://www.newsnationtv.com/) भी दिखाई पड़ा और काफी देर तक दुनियाभर की निगाहें उस पर टिकी रहीं. बता दें कि रिलायंस जियो फाइबर के प्लेटफॉर्म पर न्यूज़नेशन चैनल प्रमुखता से उपलब्ध है और आप वहां अपना पसंदीदा चैनल देख सकते हैं. मुकेश अंबानी ने आज कहा कि जियो फाइबर से 10 लाख से ज्यादा घर जुड़े हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी ने किया 5G सॉल्यूशन का ऐलान, पीएम मोदी के विजन को किया समर्पित

जियो मीट को अबतक करीब 50 लाख लोग कर चुके हैं डाउनलोड
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस मानव इतिहास का सबसे बड़ा संकट है और संकट के समय कई बड़े अवसर सामने आते हैं. अंबानी ने कहा कि कंपनी की जियो मीट (JioMeet) को अबतक करीब 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह साल रिलायंस के लिए रिकॉर्ड प्रदर्शन का साल रहा है. उन्होंने कहा कि रिलायंस सबसे ज्यादा जीएसटी और वैट भरने वाली कंपनी है. इसके अलावा रिलायंस देश में सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का वैक्सीन आते ही हम उसे देश के कोने-कोने तक पहुंचाएंगे, बोलीं नीता अंबानी

5G सॉल्यूशन का एक्सपोर्ट किया जाएगा
मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने पूरी तरह से स्वदेशी 5G सॉल्यूशन डेवलप किया है. उन्होंने कहा कि 5G सॉल्यूशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को समर्पित है. मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G सॉल्यूशन का एक्सपोर्ट किया जाएगा और भारत में वर्ल्ड क्लास 5जी सर्विस लाएंगे. 5G नेटवर्क के जरिए रिमोट हेल्थ नेटवर्क में सुधार आएगा.

यह भी पढ़ें: डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी पर मिलेगा डिस्काउंट

कोरोना काल में कंपनी ने 200 शहरों में शुरू हुआ जियो मार्ट
कोरोना काल में कंपनी ने 200 शहरों में जियो मार्ट को शुरू किया है. ग्राहक, किराना स्टोर्स और प्रोड्यूसर्स के लिए जियो मार्ट को शुरू किया गया है. मुकेश अंबानी ने कहा कि गूगल के साथ मिलकर सस्ता 4G-5G फोन बनाएंगे. उन्होंने कहा कि गूगल के सहयोग से स्मार्टफोन बनाया जाएगा.