logo-image

मुकेश अंबानी ने किया 5G सॉल्यूशन का ऐलान, पीएम मोदी के विजन को किया समर्पित

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने आज यानि बुधवार को रिलायंस (RIL) की सालाना आम बैठक (एजीएम) को संबोधित किया.

Updated on: 15 Jul 2020, 02:43 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने आज यानि बुधवार को रिलायंस (RIL) की सालाना आम बैठक (एजीएम) को संबोधित किया. बता दें कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम पहली बार ऑनलाइन हुई. मुकेश अंबानी ने 43वीं सालाना आम बैठक में सभी शेयरधारकों का स्वागत किया. उन्होंने एजीएम में मौजूद सभी डायरेक्टर्स का भी स्वागत किया.

एजीएम में उन्होंने 5G सोल्यूशन पर बात की और इसे पीएम नरेंद्र मोदी को समर्पित बताया. मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो ने 5G सॉल्यूशन डेवलप किया है. उन्होंने कहा कि भारत में वर्ल्ड क्लास 5जी सर्विस लाएंगे. 5G सॉल्यूशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को समर्पित है. उन्होंने कहा कि 5G सॉल्यूशन का एक्सपोर्ट किया जाएगा और इसका ट्रायल भी जल्द शुरू हो जाएगा.

जियो मीट को अबतक करीब 50 लाख लोग कर चुके हैं डाउनलोड

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस मानव इतिहास का सबसे बड़ा संकट है और संकट के समय कई बड़े अवसर सामने आते हैं. अंबानी ने कहा कि कंपनी की जियो मीट (JioMeet) को अबतक करीब 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह साल रिलायंस के लिए रिकॉर्ड प्रदर्शन का साल रहा है. उन्होंने कहा कि रिलायंस सबसे ज्यादा जीएसटी और वैट भरने वाली कंपनी है. इसके अलावा रिलायंस देश में सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है.

रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में स्ट्रेटेजिक पार्टनर होगा गूगल

मुकेश अंबानी ने AGM में गूगल के साथ करार का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि गूगल रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में स्ट्रेटेजिक पार्टनर होगा. 7.7 फीसदी हिस्से के लिए गूगल निवेश करेगा. जियो प्लेटफॉर्म्स में गूगल 33,737 करोड़ रुपये में 7.7 फीसदी हिस्सा खरीदेगी. उन्होंने कहा कि कंपनी का पूंजी जुटाने का लक्ष्य पूरा हो चुका है और कंपनी अब पूरी तरह से कर्ज मुक्त हो गई है. जियो प्लेटफॉर्म्स में अबतक 14 निवेशक निवेश कर चुके हैं.

जियो फाइबर से 10 लाख से ज्यादा घर जुड़े

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो ने 5G सॉल्यूशन डेवलप किया है. उन्होंने कहा कि 5G सॉल्यूशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को समर्पित है. मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G सॉल्यूशन का एक्सपोर्ट किया जाएगा और भारत में वर्ल्ड क्लास 5जी सर्विस लाएंगे. उन्होंने कहा कि जियो फाइबर से 10 लाख से ज्यादा घर जुड़े हैं. कंपनी ने वीडियो और ऑडियो के लिए जियो ग्लास लॉन्च किया है.