logo-image

UP-Delhi बॉर्डर पर सख्ती, हरियाणा में मिली ढील

कोरोना काल में दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा बॉर्डर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. लोगों को नौकरी, जरूरी काम से इधर-उधर जाने में काफी परेशानी हो रही है. हालांकि, बुधवार को हालात बदले हुए नजर आए.

Updated on: 04 Jun 2020, 10:35 AM

नई दिल्ली:

कोरोना काल में दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा बॉर्डर लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. लोगों को नौकरी, जरूरी काम से इधर-उधर जाने में काफी परेशानी हो रही है. हालांकि, बुधवार को हालात बदले हुए नजर आए. जहां उत्तर प्रदेश की तरफ अभी सख्ती बरकरार है वहीं हरियाणा में थो़ड़ी ढील मिल रही है. गुरुवार को नोएडा बॉर्डर पर चेकिंग दुरुस्त दिखी. वहीं हरियाणा में भी सुबह चेकिंग हो रही है.

यह भी पढ़ें- इंस्पेक्टर से सीओ बनने वाले पुलिस अधिकारियों की लिस्ट जारी

33 दिन बाद दिल्ली-गुरुग्राम के बीच लोगों की आवाजाही बिना रोक-टोक होने लगी है. बॉर्डर पर हरियाणा सीमा में कुछ जगहों से पुलिस ने बैरिकेडिंग हटानी भी शुरू कर दी है. दिल्ली-गुरुग्राम के बीच सबसे अहम रजोकरी बॉर्डर पर बुधवार सुबह करीब 9 बजे पुलिस ने बैरिकेडिंग हटा दी. इससे लोगों को जाम से छुटकारा मिल गया है. यहां पर पुलिसकर्मियों की संख्या भी कम कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर लगायी रोक, प्रियंका गांधी ने उप्र सरकार को घेरा

दिल्ली की तरफ से आ रहे लोगों से भी अधिक पूछताछ नहीं की जा रही है. कापसहेड़ा बॉर्डर पर भी सुबह के समय कुछ पूछताछ हुई, लेकिन इसके बाद लोगों को बेरोकटोक आने दिया गया.

कापसहेड़ा बॉर्डर पर सख्ती नहीं

इस बॉर्डर पर पिछले काफी समय से मजदूर परेशान थे. पुलिस ने इस बॉर्डर को पूरी तरह सील किया हुआ था. दो दिनों से यहां भी स्थितियां सामान्य नजर आ रही हैं. बॉर्डर पर बैरिकेडिंग है, लेकिन पुलिस फोर्स हरियाणा की तरफ से कम कर दी गई है. लोग बिना रोक-टोक के आ-जा रहे हैं. दिल्ली की तरफ पुलिस फोर्स पहले की तरह ही है. कभी-कभार पुलिस गाड़ियों से मूवमेंट पास मांगती है.

नोएडा बॉर्डर पर सख्ती बरकरार

नोएडा से दिल्ली आनेवाले और दिल्ली से नोएडा जानेवाले लोगों को अभी परेशानी का सामना करना होगा. गुरुवार सुबह भी बॉर्डर की जो तस्वीरें आईं उसमें पुलिस गाड़ियों से रोककर पूछताछ कर रही है.