News Nation Logo

रियल हीरो से ज्यादा रील लाइफ हीरो को मिल रहा लोगों का प्यार, जानिए किसके कितने फॉलोअर्स

आंधी-तूफान, सर्दी और गरमी जैसी विषम परिस्थितयों में देश की सीमा पर रह कर हमारी रक्षा करने वाले हमारे रक्षकों से ज्यादा आज भी लोग फिल्मी कलाकारों के दीवाने हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Jun 2021, 09:21:08 PM
Untitled

indian army (Photo Credit: indian army)

highlights

  • सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर रियल लाइफ हीरों के समर्थक बेहद कम
  • बॉलीवुड के लोगों को सोशल साइट्स पर कब्जा, खूब फैन फॉलोइंग
  • रियल लाइफ हीरो के मुकाबले, रील लाइफ हीरों को मिल रही तरजीह

नई दिल्ली:

नई दिल्ली। आंधी-तूफान, सर्दी और गरमी जैसी विषम परिस्थितयों में देश की सीमा पर रह कर हमारी रक्षा करने वाले हमारे रक्षक हमारे रियल हीरो भारतियों सैनिकों के शौर्य की भले ही प्रशंसा की जाती हो, लेकिन वास्तव में देशवासियों का उनको कितना समर्थन मिल रहा है इसका पता सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या को देखकर पता चलता है.  सोशल मीडिया पर रील लाइफ और रियल लाइफ हीरो के चाहने वालों भारी अंतर है। आइए देखते हैं क्या कहते हैं सोशल आंकड़े- 

इंडियन आर्मी 5.1 मिलियन- भारतीय सेना, जो विश्व में दूसरी सबसे शक्तिशाली सेना है। सोशल मीडिया पर उसके फॉलोअर्स की संख्या 5.1 मिलियन है.

यह भी पढ़ें : कोर्ट ने सुशील कुमार की खाने को लेकर की गई मांग को ठुकराया, जानें क्या की थी मांग

इंडियन नेवी - 2.5 मिलियन- वहीं भारतीय नौ सेना की समर्थकों की संख्या इंडियन आर्मी से बिल्कुल आधी है. इस तरह से सोशल मीडिया पर नेवी केे समर्थकों की संख्या 2.5 मिलियन है.

इंडियन एयरफोर्स- 2.3 मिलियन: भारतीय वायु सेना की भी कमोबेश यही स्थिति है और उसके चाहने वालों की संख्या 2.3 मिलियन है.

इंडियन कोस्ट गार्ड- 93.4 हजार: भारतीय समुद्री तटों पर रहकर देशवासियों की रक्षा करने कोस्ट गार्ड्स के फॉलोअर्स की संख्या तो बेहद कम है और यह आंकड़ा केवल 93.4 हजार है.

सीआरपीएफ- 1.1 मिलियन: अब बात अर्धसैनिक बलों की करें तो सोशल मीडिया पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को केवल 1.1 मिलियन लोग ही चाहने वाले हैं.

सीआईएसएफ- 484 हजार: वहीं, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल तो समर्थकों के मामले में सबसे नीचे है। सोशल मीडिया पर सीआईएसएफ को पंसद करने वालों की संख्या केवल 484 हजार ही है.

यह भी पढ़ें : यूपी की राजनीति में भाजपा के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हो सकते हैं जितिन प्रसाद, जानिए कैसे पहुंचाएंगे फायदा?

रील लाइफ के हीरो

सलमान खान- 33.6 मिलियन: बॉलीवुड के चार्मिंग अभिनेता सलमान खान के चाहने वालों की संख्या जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. यह संख्या 33.6 मिलियन से भी ऊपर है.

आलिया भट्ट- 47.6 मिलियन: वहीं, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट ने तो इस मामले में सलमान को भी पीछे छोड़ दिया है. सोशल मीडिया पर आलिया के चाहने वालों की संख्या 47.6 मिलियन है.

करन जोहर- 10.6 मिलियन: अभिनेता और अभिनेत्री ही नहीं फिल्म निदेशकों को चाहने वालों की संख्या भी कुछ कम नहीं है. इसका जीता जागता उदाहरण हैं करण जोहर। करन जोहर के फॉलाअर्स की संख्या 10.6 मिलियन है.

शाहरूख खान- 39 मिलियन: अब बात करें बॉलीवुड के किंग खान की तो सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनकेे समर्थकों की संख्या 39 मिलियन है.

अमिताभ बच्चन- 38.6 मिलियन: सदी के महानायक और सुपर स्टार अमिताभ बच्चे इस उम्र में भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं. जिसका बता उनकी फैन फोलोइंग से चलता है. सोशल  साइट पर उनके चाहने वालों की संख्या 38.6 मिलियन के आसपास है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 09:12:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो