logo-image

गोवा कांग्रेस में बगावत : 6 विधायकों के BJP में शामिल होने की संभावना

कांग्रेस विधायकों के कूदने की अफवाहों के बीच गोवा के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रभारी दिनेश गुंडो राव ने कहा,

Updated on: 10 Jul 2022, 06:36 PM

पणजी:

Revolt in Goa congress : गोवा (Goa) में कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों ने कहा कि गोवा में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक दिगंबर कामत (digambar kamat) के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक विद्रोह के कगार पर हैं और भाजपा (BJP) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, कम से कम छह से दस विधायकों के भाजपा में शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस विधायकों के कूदने की अफवाहों के बीच गोवा के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के प्रभारी दिनेश गुंडो राव ने कहा, "कांग्रेस आज शाम 6.45 बजे पंजिम में अपने सभी 11 विधायकों को मीडिया के सामने परेड करेगी."

ये भी पढ़ें : जल्द बहाल होगी अमरनाथ यात्रा, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घायल तीर्थयात्रियों से की बात  

इससे पहले दिन में कांग्रेस विधायक माइकल लोबो ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं. पार्टी ने बीजेपी पर अपने विधायकों के बारे में भ्रम फैलाने और अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया है. कलंगुट के विधायक माइकल लोबो (michael lobo) ने कहा, "मैं अपने घर पर बैठा हूं. इन बातों में कोई सच्चाई नहीं है. मुझे नहीं पता कि ये अफवाहें कौन फैला रहा है, लेकिन मैं कहीं नहीं जा रहा हूं." गोवा कांग्रेस के विधायकों की आज एक बैठक बुलाई गई और कांग्रेस ने पार्टी के भीतर किसी भी दरार से इनकार किया है. ऐसी अफवाहें हैं कि कम से कम 10 कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं. 

40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के 11 विधायक हैं, भाजपा के पास 20 विधायक हैं और 2 एमजीपी और 3 निर्दलीय विधायकों द्वारा समर्थित है. कई लोगों का सुझाव है कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को अपनी झोली में लाना चाहेगी, जिससे 2024 के लिए रास्ता आसान हो जाता है. भाजपा (BJP) वर्ष 2019 में दक्षिण गोवा लोकसभा सीट कांग्रेस से हार गई थी.