News Nation Logo
Banner

15 सौ कार्यकर्ताओं के जख्मी होने पर बोले रविशंकर प्रसाद, बंगाल में लोकतंत्र नहीं, जनता चाहती है बदलाव

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. अबतक 115 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Written By : Ravikant Rai | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Oct 2020, 12:01:24 AM
ravi shankar prasad

रविशंकर प्रसाद (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक गंभीर विषय पर चर्चा करने के लिए आया हूं. आज बंगाल में टीएमसी सरकार का तानाशाही रवैया सामने आया है. बंगाल में लोकतंत्र नहीं है. अबतक 115 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है. लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

बंगाल में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज हुआ. इसे लेकर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज जो प्रदर्शन हुआ उसमें हमारे 1500 कार्यकर्ता जख्मी हैं. अरविंद मेनन और राजू बनर्जी हॉस्पिटल में एडमिट हैं.

उन्होंने कहा कि ममता जी के प्रदेश में विरोध के लिए कोई जगह नहीं है. बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर जो बर्बर कार्रवाई हुई है हम उसकी निंदा करते हैं. उन्होंने बताया कि जो पानी प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर फेंका गया उसमें केमिकल मिला हुआ था. जिसकी वजह से वो उल्टी कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि अमित शाह जब बीजेपी अध्यक्ष थे तब उनके हेलीकॉप्टर को नहीं उतरने दिया गया. पीएम के चुनाव स्थल में बदलाव किए गए. संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम मे विघ्न डाला गया, योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में बाधा डाली गई. पार्टी के कार्यकर्ता मनीष शुक्ला की हत्या की गई. 

इसे भी पढ़ें:Bihar Election: सियासी रणभूमि में पूर्व हवलदार ने पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को दी पटखनी

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के राज्य में कोई घटना हो तो सब लोकतंत्र बचाने की दुहाई लगाते है, लेकिन बंगाल में जो हुआ वो किसी को दिखाई नहीं देता है. बंगाल की जनता इस सरकार से त्रस्त है और बदलाव चाहती है.

बता दें कि बीजेपी यह प्रदर्शन राज्य में लगातार हो रहीं भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ है. इस आंदोलन को 'नबन्ना चलो' नाम दिया गया है. पश्चिम बंगाल में भाजपा की गुरुवार को चार प्रमुख रैलियां निकल रही हैं.

और पढ़ें:ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, लाठीचार्ज में कई नेता घायल

चार रैलियों में से तीन रैलियां अकेले बंगाल की राजधानी कोलकाता में निकाली जा रही हैं. जबकि एक रैली हावड़ा के सिबपुर से सचिवालय तक निकल रही थी.

कोलकाता में रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच भिड़त हो गई. पुलिस ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाईं. उनके ऊपर वॉटर कैनन छोड़े गए, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं.

First Published : 08 Oct 2020, 04:43:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो