logo-image

रविशंकर का कांग्रेस पर आरोप-AP का मतलब अहमद पटेल तो FAM का मतलब...

अगस्ता वेस्टलैंड डील में मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना के खुलासे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर सीधा हमला बोला है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर रहा कि यूपीए की विरासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है.

Updated on: 17 Nov 2020, 02:16 PM

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड डील में मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना के खुलासे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर सीधा हमला बोला है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर रहा कि यूपीए की विरासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हमें सत्ता में आए 6 साल हो चुके हैं लेकिन अब तक यूपीए के किये कारनामे बाहर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मामले के मुख्य आरोपी राजीव ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने खुलासा किया है कि उसने ये पैसे नेताओं और टॉप अधिकारियों को दिए गए थे.

यह भी पढ़ेंः गुपकार गठबंधन से बोले अमित शाह- देश के मूड से चलें नहीं तो डुबो देगी जनता

AP का मतलब अहमद पटेल तो FAM का मतलब क्या?
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजीव सक्सेना ने अपने बयान में सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है. टोटल किकबैक 70 मिलियन यूरो था. उन्होंने कहा कि अगर AP का मतलब अहमद पटेल तो FAM का मतलब भी सामने आना चाहिए. क्या FAM का मतलब फैमिली है? सब जानते हैं की कांग्रेस पार्टी में परिवार किसका है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं. इस पर कांग्रेस पार्टी को क्या कहना है या चुप रहना है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डिफेंस डील में कांग्रेस पार्टी के नेताओं का नाम आना ही बताता है कि हमारे देश की सुरक्षा के साथ ऐसे ही ये लोग खिलवाड़ करते रहे हैं. सोनिया गांधी और राहुल गांधी बताएं इस पर क्या कहना है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही हैं, उस मामले में हम दखल नहीं देते हैं.

यह भी पढ़ेंः नीतीश कैबिनेट में हुआ विभाग का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले (Agusta Westland Deal) के प्रमुख आरोपी और पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राजीव सक्सेना ने पूछताछ कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी, बेटे बकुल नाथ, सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है. जांच एजेंसियां पूरे मामले की जांच कर रही हैं. जल्द ही इन नेताओं पर शिकंजा कस सकता है. अगस्ता वेस्टलैंड VVIP चॉपर डील केस में तीन हफ्ते पहले ही सक्सेना को अंतरिम जमानत दी गई है. बता दें यह डील 3,000 करोड़ रुपए की थी.