News Nation Logo

रतन टाटा (Ratan Tata) को लगी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, जानिए टीका लगने के बाद उन्होंने क्या कहा

रतन टाटा (Ratan Tata) ने वैक्सीन की पहली डोज पाने के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि यह काफी सहज और दर्द रहित था. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही सभी को कोरोना का टीका लग जाएगा और वे सुरक्षित हो जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Mar 2021, 12:08:08 PM
रतन टाटा (Ratan Tata)

रतन टाटा (Ratan Tata) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रतन टाटा ने टीकाकरण के बारे में जानकारी साझा की
  • उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज पाने के लिए धन्यवाद दिया, कहा कि यह सहज और दर्द रहित था

नई दिल्ली:

पद्म विभूषण रतन टाटा (Ratan Tata) को भी कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पहली खुराक लग गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रतन टाटा ने इसके बारे में जानकारी साझा की है. उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज पाने के लिए धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि यह काफी सहज और दर्द रहित था. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही सभी को कोरोना का टीका लग जाएगा और वे सुरक्षित हो जाएंगे. बता दें कि भारत में चल रहे वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से फैलता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के करीब 25 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 140 मरीजों की मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोविड के 24,882 के नए मामले सामने आए हैं. जिन्हें मिलाकर अब तक भारत में कोरोना वायरस के 1,13,33,728 मामले हो गए हैं. हालांकि 19,957 मरीज इलाज के बाद पिछले 24 घंटे में ठीक हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: बंगाल के हाशिमारा में होगा राफेल का दूसरा स्क्वॉड्रन, चीन पर ऐसे कसेगी नकेल

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारों ने फिर से पाबंदी लगानी शुरू कर दी हैं. पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके चलते राज्य सरकार ने 4 और जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है. जबकि 4 जिलों में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इसके साथ ही सभी स्कूलों को बंद करने फैसला लिया है. पंजाब के स्कूली शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

भोपाल और इंदौर जिले में जल्द लग सकता है नाइट कर्फ्यू
उधर, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस पर चिंता जताई है, साथ ही कहा है कि कहा है कि भोपाल और इंदौर जिले में रविवार या सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. जिलों के प्रभारी अधिकारी प्रमुख सचिव से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करते हुए चौहान ने कहा कि नागरिकों को कोरोना से सुरक्षा के सभी उपाय अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए. मास्क लगाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने और कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए.

यह भी पढ़ें: ओवैसी का बड़ा हमला, बीजेपी की गुलाम हो गई जयललिता की AIADMK

दिल्ली में भी कोरोना का कहर
देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने कहा, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के 400 से ज्यादा 431 नए मामले सामने आए, जबकि दो लोगों की मौत हुई. नए मामलों के साथ कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,42,870 हो गयी है. राजधानी में 356 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिसके बाद ठीक होने वालों की कुल संख्या 6,29,841 हो गई. वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या 2,093 है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में पिछले दो महीनों में पहली बार 400 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 12:05:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो