logo-image

राकेश टिकैत ने सरकार पर लगाया साजिश का आरोप, बोले- पुलिस कुछ करना चाहती है

दिल्ली में किसानों की हिंसा के बाद राजधानी की पुलिस एक्शन मोड़ में है. हिंसा को लेकर किसान नेताओं पर एक्शन लिया जा रहा है.

Updated on: 28 Jan 2021, 07:20 AM

गाजीपुर:

दिल्ली में किसानों की हिंसा के बाद राजधानी की पुलिस एक्शन मोड़ में है. हिंसा को लेकर किसान नेताओं पर एक्शन लिया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर भी कार्रवाई की जा रही है. हालांकि इसको लेकर राकेश टिकैत ने सरकार और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने आशंका जताई है कि पुलिस कुछ करना चाहती है. टिकैत ने सरकार पर साजिश का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : LIVE : दिल्ली हिंसा के बाद किसान नेताओं पर एक्शन, कमजोर पड़ा आंदोलन

न्यूज नेशन के साथ बातचीत में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, 'ऐसा लग रहा है पुलिस कुछ करना चाहती है. सरकार साजिश कर रही है.' राकेश टिकैत ने माना कि पुलिस प्रशासन उन्हें और उनके किसानों को यहां से हटा सकती है. प्रशासन तो कुछ भी कर सकता है. बड़ौत का धरना खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि धरना खत्म हो जाएगा. ट्रेक्टर तो गांव को ही गए हैं, फिर आ जाएंगे.

दो किसान संगठनों द्वारा आंदोलन खत्म किए जाने को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि किसान दो फाड़ नहीं हुए हैं. वीएम सिंह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब लड़ाई छिड़ गई तो छोड़कर चला गया, ये दुर्भाग्यपूर्ण है. राकेश टिकैत ने खास बातचीत में यह भी कहा कि अगर दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करने आएगी तो वह अपनी गिरफ्तारी देंगे. उन्होंने कहा कि आंदोलन लगातार जारी रहेगा, वैचारिक आंदोलन खत्म नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: दिल्ली हिंसा का आरोपी सतनाम सिंह पन्नू का बयान हमने कुछ नहीं किया, जो पुलिस कह रही वो ठीक नहीं

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट लगभग साढ़े 12 बजे गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे थे. यहां रात में न्यूज नेशन की टीम ने आरोपों को लेकर राकेश टिकैत से की. हालांकि उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए. उनसे पूछा कि मंगलवार को जब हंगामा हुआ, वह कहां लापता थे. लेकिन इस पर उन्होंने कोई माकूल जवाब नहीं दिया. फिर उनसे पूछा कहां गलती हुई, वो फिर जवाब नहीं दे सके. अंत में सवाल किया कि राकेश टिकैट आज विलेन क्यों हुए. इस पर भी वो कोई जवाब नहीं दे सके.

उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन में राकेश टिकैत की अहम भूमिका रही है. वो अब तक आंदोलन में अन्य नेताओं की तरह बहुत सक्रिय दिखाई दिए. लेकिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के वक्त वह कहीं दिखाई नहीं दिए. पुलिस ने दिल्ली हिंसा में राकेश टिकैत के खिलाफ भी केस दर्ज किया है. हालांकि उनके कई भड़काऊ वीडियो भी सामने आए हैं, जिससे राकेश टिकैत की मुश्किलें बढ़ी हैं.