logo-image
लोकसभा चुनाव

BJP ने राज्यसभा चुनावों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, सुधांशु त्रिवेदी समेत इन नेताओं का नाम

Rajya Sabha elections: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए आज यानी रविवार को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है

Updated on: 12 Feb 2024, 06:42 AM

New Delhi:

Rajya Sabha elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए आज यानी रविवार को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह उम्मीदवार घोषित किया गया. हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रमुख सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया.

यह खबर भी पढ़ें- रामराज्य का जो सपना महात्मा गांधी ने देखा था, उसको मोदी कर रहे पूराः आचार्य प्रमोद कृष्णम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसद के उच्च सदन यानी राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के कोटे की खाली हुई 10 सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 35 नामों का एक पैनल तैयार किया था. सूत्रों के अनुसार राज्यसभा में नए और पुराने नामों को दिल्ली भेजा गया.  यूपी की 10 राज्य सभा सीटों पर इस महीने चुनाव होने हैं. माना जा रहा है इन 10 सीटों में से 7 बीजेपी और 3  समाजवादी पार्टी के खाते में आ सकते हैं. इस बीच यूपी में दोनों दल (बीजेपी और सपा) जोड़ तोड़ कर ज्यादा से ज्यादा सीटें अपने पाले में लाने का प्रयास करेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- Haryana: किसान आंदोलन को लेकर बड़ा फैसला, कई जिलों में कल से इंटरनेट बंद

BJP ने उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य,संगीता बलवंत और नवीन जैन को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों की रविवार को जारी लिस्ट में बिहार से धर्मशीला गुप्ता एवं डॉ. भीम सिंह, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे, उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट और पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को भी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है.