logo-image

पाक में गलती से दागी गई मिसाइल पर आज संसद में बोलेंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में पढ़ा गया, 9 मार्च 2022 को नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल का अचानक फायरिंग हो गया था.

Updated on: 15 Mar 2022, 07:33 AM

highlights

  • भारत की ओर से पाकिस्तान में गलती से दागी गई थी मिसाइल
  • भारत ने कहा था कि यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई
  • यह मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिरी थी, इस्लामाबाद ने दर्ज कराया था विरोध

 

नई दिल्ली:

Rajnath Singh Adress in Parliament : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान में गलती से दागी गई मिसाइल पर मंगलवार को संसद को जानकारी देंगे. बजट सत्र का दूसरा चरण एक महीने के अंतराल के बाद सोमवार को फिर से शुरू हुआ है. पाकिस्तान में गलती से दागी गई मिसाइल को लेकर पिछले हफ्ते भारत ने कहा था कि यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई. इस्लामाबाद द्वारा विरोध दर्ज किए जाने के बाद एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया था.

यह भी पढ़ें : UP MLC Election : भाजपा ने एमएलसी उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल, देखें List

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में पढ़ा गया, 9 मार्च 2022 को नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल का अचानक फायरिंग हो गया था. पता चला है कि मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिरी थी, जबकि घटना अत्यंत खेदजनक है, यह भी राहत की बात है कि दुर्घटना के कारण कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है. एक बयान में पाकिस्तान ने कहा था, मिसाइल दागने की वजह से पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के भीतर कई घरेलू/अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खतरे में डाल दिया और इसके परिणामस्वरूप एक गंभीर विमान दुर्घटना के साथ-साथ नागरिक हताहत भी हो सकते थे.