logo-image

राजनाथ बोले- चीन विवाद का बातचीत से नहीं निकला नतीजा, विस्तारवाद की नीति का देंगे जवाब

चीन (China) के साथ लद्दाख सीमा पर जारी विवाद को लेकर राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का कहना है कि अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है, हालांकि बातचीत का सिलसिला जारी है.

Updated on: 30 Dec 2020, 09:05 AM

नई दिल्ली:

चीन के साथ जारी विवाद के बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के साथ लद्दाख सीमा पर जारी विवाद का अभी कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला है, ऐसे में यथास्थिति बनी हुई है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के साथ बातचीत का सिलसिला जारी है, जल्द ही सैन्य लेवल की एक और चर्चा होनी है. हालांकि, अभी तक जो भी चर्चा हुई है उसका कोई नतीजा नहीं निकला है, अभी यथास्थिति बनी हुई है लेकिन वो भी सही नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन से लौटे 20 भारतीयों में अब तक कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि, सरकार अलर्ट

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का कोई भी पड़ोसी अगर विस्तारवाद की नीति को अपनाता है तो भारत के पास इतनी ताकत है कि वह उसे उसी की जमीन पर रोक सके.
राजनात सिंह ने कहा कि भारत-चीन में लंबे वक्त से सीमा को लेकर विवाद है, ऐसे में अच्छा होता ये पहले ही खत्म होते. अगर ये खत्म हो गया होता, तो आज की स्थिति नहीं होती.उन्होंने कहा कि चीन सीमा की अपनी ओर लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहा है, लेकिन भारत भी अपनी सेना और नागरिकों के लिए काम कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः नीतीश सरकार को गिराना चाहते हैं JDU के 17 विधायक, RJD नेता का बड़ा दावा

'किसान परिवार में पैदा हुआ हूं'
कृषि कानून पर जारी विवाद के बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि वो एक किसान परिवार में पैदा हुए हैं, ऐसे में वो राहुल गांधी से अधिक खेती के बारे में जानते हैं. कृषि कानूनों को किसानों की भलाई के लिए लाया गया है. हालांकि किसान आंदोलन में शामिल किसानों पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों पर इस तरह का आरोप नहीं लगना चाहिए.