logo-image

भाजपा ने बाड़मेर में होली पर धारा 144 लगाने का मुद्दा उठाया, सीएम के सलाहकार ने यूपी का दिया हवाला

भाजपा ने बाड़मेर में होली पर धारा 144 लगाने का मुद्दा उठाया, सीएम के सलाहकार ने यूपी का दिया हवाला

Updated on: 03 Mar 2023, 11:30 PM

जयपुर:

होली के दिन बाड़मेर में सीआरपीसी की धारा 144 के लगाने के राजस्थान सरकार के फैसले पर विधानसभा में विपक्षी भाजपा ने सवाल उठाया।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अब होली भी नहीं मना सकते। उन्होंने विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कहा कि बाड़मेर कलेक्टर ने होली पर्व पर धारा 144 लगा दी है। होली की पर्व उल्लास का पर्व है। होली पर धारा 144 के बीच लोग होली कैसे मनाएंगे? होली पर धारा 144 लगाना सरकार पर कलंक है।

बाड़मेर कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में कानून व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

इस बीच, मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश के नोएडा और लखनऊ में भी इसी तरह के उपाय किए जाने का हवाला देते हुए ट्विटर पर भाजपा पर पलटवार किया।

यूपी के इन दोनों घटनाक्रमों की न्यूज क्लिपिंग साझा करते हुए उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, होली रंग, अबीर, गुलाल और उल्लास और सौहार्द का त्योहार है, आपसे अनुरोध है कि कृपया राजस्थान में नकारात्मक माहौल न बनाएं। त्योहारों पर धारा 144 भाजपा शासित राज्यों में भी लागू है, वो भी देखिए!

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.