logo-image

सचिन पायलट का भविष्य कांग्रेस में है, फैसले पर करना चाहिए पुनर्विचार: वीरप्पा मोइली

सचिन पायलट का भविष्य कांग्रेस में है, फैसले पर करना चाहिए पुनर्विचार: वीरप्पा मोइली

Updated on: 15 Jul 2020, 08:42 PM

नई दिल्ली :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली (M Veerappa Moily) ने कहा कि सचिन पायलट (Sachin pilot) का भविष्य कांग्रेस में है. सचिन पायलट को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है. इसलिए सचिन पायलट को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए.

वीरप्पा मोइली ने कहा, 'आपकी (सचिन पायलट) जो भी शिकायतें हैं, उन्हें पार्टी के फोरम के भीतर हल करने की जरूरत है. सचिन पायलट के लिए कोई जल्दी नहीं है. अगर उनके लिए कोई भविष्य है तो वह कांग्रेस पार्टी में है. उसको महसूस करना है. वह कहते हैं कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे, यह अच्छा है.'

सचिन पायलट के सीएम नहीं बनने पर वीरप्पा मोइली ने कहा कि वो यूपीए 2 में केंद्रीय मंत्री, राजस्थान में पीसीसी अध्यक्ष, डिप्टी सीएम बने. वो सीएम नहीं बन सके. हाईकमान ने एक पर्यवेक्षकर भेजा और विधायकों और राजस्थान से आए सांसदों की राय का पता लगाया. सबने अशोक गहलोत को चुना. जो नेता चुने गए विधायकों का समर्थन हासिल करता है उसे सीएम बनाया जाता है.

इसे भी पढ़ें: बागी सचिन पायलट पर बोले राहुल गांधी, अगर कोई जाना चाहता है तो जा सकता है: सूत्र

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि आज के कई युवाओं में बिल्कुल भी धैर्य नहीं है. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद के लायक हो सकते हैं. अशोक गहलोत का समर्थन करते हुए मोइली ने कहा कि सचिन पायलट को इंतजार करना चाहिए था.