News Nation Logo
Banner

राजस्थान में फतेहपुर रहा सबसे ठंडा, -3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान

Rajasthan Cold Wave: मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में राज्य के कई इलाकों में भीषण शीतलहर की स्थिति को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Dec 2021, 02:47:00 PM
Rajasthan Cold Wave (सांकेतिक चित्र)

Rajasthan Cold Wave (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: ANI )

highlights

  • भीषण शीत लहर की स्थिति को देखते हुए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी
  • फतेहपुर में न्यूनतम तापमान -3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

जयपुर :  

Rajasthan Cold Wave: राजस्थान में भयंकर ठंड का प्रकोप जारी है. राज्य के कई जिले शीतलहर की चपेट में है. राज्य के कई जिलों में तापमान शून्य के नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज (18 दिसंबर 2021) सुबह चुरू में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) -1.1 डिग्री सेल्सियस और सीकर जिले के फतेहपुर में -3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. शीतलहर के अलावा लोगों को आज सुबह लोगों को घने कोहरे का भी सामना करना पड़ा है. वहीं मौसम विभाग ने कड़ाके की भीषण शीत लहर की चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें: CNG और PNG के दाम बढ़े, आम आदमी को एक और बड़ा झटका

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में राज्य के कई इलाकों में भीषण शीत लहर की स्थिति को देखते हुए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. राजस्थान के नागौर में रात का न्यूनतम तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस, सांगरिया में 0.7 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 1 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 1.1 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 1.9 डिग्री सेल्सियस और चित्तौड़गढ़ में 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है. शेखावाटी, बीकानेर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, बाड़मेर, जैसलमेर और जालौर भी भीषण ठंड का सामना कर रहे हैं.

बता दें कि शुक्रवार को राज्य में अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस से 24.2 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया था. राज्य की राजधानी जयपुर में शुक्रवार रात न्यूनतम तापमान 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

First Published : 18 Dec 2021, 02:47:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.