logo-image

CNG-PNG Price Today: CNG और PNG के दाम बढ़े, आम आदमी को एक और बड़ा झटका

CNG-PNG Price Today: मुंबई के अतिरिक्त उन्नाव, लखनऊ और आगरी में भी सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम में बढ़ोतरी की गई है.

Updated on: 18 Dec 2021, 08:57 AM

highlights

  • मुंबई में सीएनजी का दाम बढ़कर 63.50 रुपये प्रति किलो 
  • मुंबई में पीएनजी का दाम बढ़कर 38 रुपये प्रति यूनिट

नई दिल्ली:

CNG-PNG Price Today: आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. सीएनजी (CNG) और पाइप के जरिए घरों तक पहुंचने वाली रसोई गैस यानी पीएनजी (PNG Price) के दाम बढ़ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम में 2 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम में 1.50 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. मुंबई में सीएनजी का दाम बढ़कर 63.50 रुपये प्रति किलो हो गया है. वहीं मुंबई में ही पीएनजी का दाम बढ़कर 38 रुपये प्रति यूनिट हो गया है. 

यह भी पढ़ें: ग्रामीण महिलाओं को फ्री मिलेगी 5000 रुपए की सुविधा, मोदी सरकार की बड़ी घोषणा

मुंबई में 11 महीने में सीएनजी के दाम 16 रुपये बढ़े
बता दें कि मुंबई महानगर क्षेत्र में बीते 11 महीने के भीतर सीएनजी के दाम में 16 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है. मुंबई के अतिरिक्त उन्नाव, लखनऊ और आगरा में भी सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम में बढ़ोतरी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गैस की खरीद मूल्य में बढ़ोतरी की वजह से कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया गया है. 

बता दें कि 4 दिसंबर को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी की थी. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी का दाम 53.04 रुपये प्रति किलो हो गया था.