logo-image

लाउड स्पीकर का मुद्दा धार्मिक नहीं सामाजिक, जून में राम मंदिर जाऊंगा: राज ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में हार्डकोर हिंदुत्व की खाली जगह को भरने के लिए राज ठाकरे तेज दौड़ लगा रहे हैं. वो हिंदुत्व के मुद्दे को उठा रहे हैं, तो मस्जिदों पर लाउड स्पीकरों के खिलाफ मोर्चा ही खोल चुके हैं.

Updated on: 17 Apr 2022, 01:34 PM

highlights

  • राज ठाकरे का ऐलान
  • लाउड स्पीकर की मांग माननी होगी
  • भगवान राम के दर्शन को जाएंगे राज ठाकरे

पुणे:

महाराष्ट्र की राजनीति में हार्डकोर हिंदुत्व की खाली जगह को भरने के लिए राज ठाकरे तेज दौड़ लगा रहे हैं. वो हिंदुत्व के मुद्दे को उठा रहे हैं, तो मस्जिदों पर लाउड स्पीकरों के खिलाफ मोर्चा ही खोल चुके हैं. इस बीच, राज ठाकरे ने पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और कहा कि वो लाउड स्पीकर के मुद्दे को धार्मिक नहीं मानते, बल्कि उसे सामाजिक मुद्दा मानते हैं. इस बीच उन्होंने कहा कि वो जून में अपने समर्थकों के साथ अयोध्या जाएंगे और भगवान राम के दर्शन करेंगे.

Ladakh: LAC पर चीन ने लगाए 3 मोबाइल टॉवर, बसाए 624 हाईब्रिड गांव

राज्य में दंगा भड़काने का नहीं

पुणे की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज ठाकरे ने कहा कि इस देश मे संविधान, न्याय व्यवस्था और सुप्रीम कोर्ट से ज्यादा अगर लोगों को धर्म महत्वपूर्ण लगता है. तो ऐसे लोगों को उत्तर देना जरूरी है. राज्य में मुझे कोई भी तनाव पूर्ण वातावरण नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि उनका इरादा राज्य में दंगा भड़काने का नहीं है. लेकिन उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा, तो वो आंदोलन को तेज करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं अपने निर्णय पर अडिग हूं.

पठान नमाज पढ़ेगा तो हिंदू हनुमान चालीसा पढ़ेगा

राज ठाकरे ने कहा कि अगर पठान दिन में 5 बार नमाज पढ़ेगा, तो हिंदू भी 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राज ठाकरे ने कहा कि वो 5 जून को अपने साथियों के साथ अयोध्या दौरे पर जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर हमारे लोगों पर पत्थर फेंके जाएंगे, तो हम भी जवाब देने को मजबूर हो जाएंगे. बता दें कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर के खिलाफ पूरे राज्य में मुहिम छेड़ी है. जिसके चलते कई जगहों पर तनाव भी हुआ है. 
(रिपोर्ट-मोहन दुबे)