logo-image
लोकसभा चुनाव

Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में मौसम रहेगा खुशनुमा, हल्की-भारी बारिश के आसार

Rain Alert Weather Update : देश में मौसम का मिजाज खुशनुमा हो गया है. उत्तर भारत के कई राज्यों में आज भी मूसलाधार बारसात का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत रहेगी.

Updated on: 03 May 2023, 07:44 AM

नई दिल्ली:

Rain Alert Weather Update : देश में मौसम का मिजाज खुशनुमा हो गया है. उत्तर भारत के कई राज्यों में आज भी मूसलाधार बारसात का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे लोगों को गर्मी से राहत रहेगी. आईएमडी की मानें तो अगले दो दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, जिससे तापमान सामान्य से कम रहेगा. इसके बाद बारिश में कमी आनी शुरू हो जाएगी. अगर दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों की बात करें तो यहां बुधवार को भी बादल बरस सकते हैं. (Rain Alert Weather Update)

मैदानी क्षेत्रों में बेमौसम बारिश ने पूरे फिजा को ठंडक घोल दी है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, जम्मू कश्मीर, पंजाब और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश हो रही है. इन राज्यों में आज भी तेज गरज के साथ झमाझम बरसात होने की संभावना जताई जा रही है. IMD के अनुसार, राजधानी में 7 मई तक बारिश होने के आसार है, लेकिन 8 मई से आसमान साफ रहेंगे. (Rain Alert Weather Update)

जानें आज कैसा रहेगा मौसम (Rain Alert Weather Update)

पश्चिमी हिमालय पर आज कहीं हल्की-मध्यम बारिश तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं. हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और पश्चिमी हिमालय के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी पड़ेगी. वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, विदर्भ, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के कुछ जगहों पर हल्की और झमाझम बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. (Rain Alert Weather Update)

यह भी पढ़ें : Maharashtra : शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर! कार्यकारी अध्यक्ष के लिए सुझाए गए प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिये सुले समेत ये नाम

पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण ओडिशा के कुछ इलाकों, लक्षद्वीप और अंडमान द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश में हल्की बरसात के आसार हैं. राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और गुजरात में बारिश हो सकती है. (Rain Alert Weather Update)