logo-image

वैष्णो देवी के भक्तों को नए साल का तोहफा, 1 जनवरी से मिलेगी ये सौगात

दिल्ली से कटरा तक मां वैष्णोदेवी की यात्रा को ले जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 1 जनवरी, 2021 से पुनः अपनी सेवाएं आरंभ करेगी. माता के सभी भक्तों व तीर्थयात्रियों का स्वागत करने को भारत की आधुनिकतम ट्रेन एक बार फिर तैयार है.

Updated on: 31 Dec 2020, 02:10 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे कल से नई दिल्ली-कटरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को फिर से शुरू करने जा रहा है. इसकी जानकारी रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दी. गोयल ने ट्वीट में लिखा है, दिल्ली से कटरा तक मां वैष्णोदेवी की यात्रा को ले जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 1 जनवरी, 2021 से पुनः अपनी सेवाएं आरंभ करेगी. माता के सभी भक्तों व तीर्थयात्रियों का स्वागत करने को भारत की आधुनिकतम ट्रेन एक बार फिर तैयार है. जय माता दी.

बता दें किकोरोना महामारी की वजह से इस ट्रेन को मार्च में बंद कर दिया गया था. वंदे भारत एक्सप्रेस चलने के बाद भक्त माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा सकेंगे. दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से मार्च में बंद की गई यात्री रेल सेवा को धीरे-धीरे शुरू किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : COVID-19: चीन ने सिनोफार्म के टीके को सशर्त मंजूरी दी

जानिए कब शुरू हुई थी वंदे भारत एक्सप्रेस
नई दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 3 अक्टूबर 2019 को की थी. 5 अक्टूबर से यात्रियों के लिए इसकी रेग्युलर सेवा शुरू हुई थी. कोविड-19 महामारी के कारण इस साल मार्च में वंदे भारत एक्सप्रेस को रोक दिया गया था. इसके अलावा नई दिल्ली-बनारस के बीच भी वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन होता है.