logo-image

अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट पर बोले राहुल, BJP-RSS के कंट्रोल में है Facebook-Whatsapp

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक विदेशी अखबार के लेख का हवाला देते हुए रविवार को भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और आरएसएस पर निशाना साधा. उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा.

Updated on: 16 Aug 2020, 10:12 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक विदेशी अखबार के लेख का हवाला देते हुए रविवार को भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर निशाना साधा. उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप पर नियंत्रण या कब्जा करने का आरोप लगाया.

आपको बता दें कि राहुल गांधी पिछले कुछ वक्त से लगातार बीजेपी के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. वह कोरोना वायरस, चीनी घुसपैठ और बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर मोदी सरकार को आड़े हाथ ले चुके हैं.

राहुल गांधी ने द वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा "भारत में फेसबुक और व्हॉट्सएप पर बीजेपी और आरएसएस का कब्जा है. ये इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाते हैं. वे चुनाव को प्रभावित करने में भी इनका इस्तेमाल करते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया में फेसबुक के बारे में सच बाहर आ गया."

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु दंगा मामले में और 58 लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक 264 लोग सलाखों के पीछे

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अनखी दास ने स्टाफ से कहा कि 'BJP नेताओं के पोस्ट डिलीट करने से कंपनी के बिजनेस पर असर पड़ेगा.' यूजर्स के हिसाब से फेसबुक के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है. रिपोर्ट में टी राजा सिंह की एक पोस्ट का हवाला दिया गया था.

यह भी पढ़ें- अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट राहुल गांधी ने शेयर की तो रविशंकर प्रसाद ने कहा 'लूजर'

जिसमें कथित तौर पर रोहिंग्याओं के खिलाफ हिंसा की बात कही गई थी. द वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के इंटरनल स्टाफ ने तय किया था कि खतरनाक व्यक्तियों और संस्थाओं की पॉलिसी के तहत राजा का अकाउंट बंद कर देना चाहिए.