logo-image

देश में 2 विचारधाराओं की लड़ाई, मिलकर भाजपा को हराएंगे : राहुल गांघी

देश में 2 विचारधाराओं की लड़ाई, मिलकर भाजपा को हराएंगे : राहुल गांघी

Updated on: 23 Jun 2023, 01:00 PM

पटना:

पटना में शुक्रवार को विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेने पटना पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। कांग्रेस जहां देश जोड़ो की बात करती है, वहीं भाजपा और आरएसएस देश तोड़ने की बात करते हैं।

पटना पहुंचने के बाद सीधे कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का डीएनए बिहार में है। उन्होंने बिहार के लोगों को भारत जोड़ो यात्रा में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने जोर देकर कहा कि किसी भी राज्य में भारत जोड़ो यात्रा पहुंची हो बिहार के रहने वाले लोग साथ चले। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग कांग्रेस की विचारधारा को मानते हैं और गहरे तरीके से समझते हैं।

राहुल गांघी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नफरत और हिंसा फैलाने का काम करती है, जबकि कांग्रेस लोगों को जोड़ने का काम करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि नफरत को नफरत नहीं बल्कि मुहब्बत ही काट सकती है, यही कारण है कि हम मुहब्बत की बात करते हैं।

उन्होंने जोर देकर दावे के साथ कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष मिलकर भाजपा को हराने जा रही है। उन्होंने कर्नाटक का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा के लोगों ने वहां खूब भाषण दिए, कोने-कोने तक गए लेकिन नतीजा दिख गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब साथ खड़ी हो जाती है तो भाजपा भाग जाती है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ भी जीतकर दिखाऐंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी है जबकि भाजपा दो से तीन लोगों को फायदा पहुंचाने का काम करती है।

गांधी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आप लोग कांग्रेस के बब्बर शेर हो, जो हमारी विचारधारा को लेकर लड़ते हो।

इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के सदाकत आश्रम पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।

कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के स्वागत के लिए सदाकत आश्रम को सजाया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.