logo-image

गिरती GDP को लेकर राहुल गांधी का तंज- 'मोदी निर्मित आपदाओं का शिकार भारत'

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत मोदी निर्मित आपदाओं का शिकार हो रहा है.

Updated on: 02 Sep 2020, 10:03 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अर्थव्यवस्था को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत मोदी निर्मित आपदाओं का शिकार हो रहा है. इस ट्वीट में राहुल गांधी ने भारत की गिरती जीडीपी (GDP) को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भारत की जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई है. बेरोजगारी 45 साल में सबसे अधिक हैं. 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश में 12 करोड़ लोगों की नौकरी जा चुकी है. केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी शुल्क नहीं दे पा रहा है. दुनिया में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण और मौत के मामले भारत में आ रहे हैं. वहीं देश की सीमा पर भी माहौल गर्म हैं. राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री पर गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर निशाना साध रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः SCO की बैठक के लिए आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रवाना होंगे रूस, चीन से बातचीत तय नहीं

नोटबंदी से ही शुरू हो गई थी अर्थव्यवस्था की बर्बादी, राहुल गांधी का बड़ा बयान
कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जीडीपी विकास दर (GDP Growth Rate) में गिरावत को लेकर मंगलवार को भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने दावा किया कि अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी और उसके बाद से एक के बाद एक गलत नीतियां अपनाई गईं. उन्होंने ट्वीट किया कि जीडीपी -23.9 प्रतिशत हो गई. देश की अर्थव्यवस्था की बर्बादी नोटबंदी से शुरू हुई थी. तब से सरकार ने एक के बाद एक ग़लत नीतियों की लाइन लगा दी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था डुबो दी.