News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- ये सरकार हम दो, हमारे दो की है

सदन में राहुल गांधी ने कहा कि कृषि कानून के कंटेंट और इंटेट पर बात कीजिए, किसान का मुद्दा बजट का मुद्दा है. देश में कही भी सब्जी आनाज, सब्जी, फल खरीद सकता हैं, देश में अगर अनलिमेडेट होगी तो मंडी में कौन जाएगा, पहले कानून का कंटेंट है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Feb 2021, 06:37:40 PM
Rahul Gandhi10

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज (Photo Credit: loksabhatv)

highlights

  • हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है सरकार : राहुल गांधी
  • कॉरपोरेट को मदद कर रहे PM मोदी : राहुल गांधी
  • 'प्रधानमंत्री ने तीन विकल्प दिए- भुखमरी, बेरोजगारी और आत्महत्या'

 

 

नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा पर स्पीच दिया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानून को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि यह सरकार हम दो, हमारे दो की सरकार है. राहुल गांधी ने कृषि कानून को देश से किसान को खत्म करने वाला कानून बताया. राहुल ने कहा कि इस देश को सिर्फ दो लोग चला रहे हैं. यह कानून लागू होने के बाद केवल दो लोग ही चलाएंगे. सदन में राहुल गांधी ने कहा कि कृषि कानून के कंटेंट और इंटेट पर बात कीजिए, किसान का मुद्दा बजट का मुद्दा है. देश में कही भी सब्जी आनाज, सब्जी, फल खरीद सकता हैं, देश में अगर अनलिमेडेट होगी तो मंडी में कौन जाएगा, पहले कानून का कंटेंट है. वहीं, दूसरे कानून का कंटेंट जमाखोरी को अनलिमिटेड को करना है. तीसरा कानून का कंटेंट में किसान उद्योगपतियों के पास जाएगा.

यह भी पढ़ें : डेटा लीक विवाद के बीच भारतीय यूजर्स को लुभा रहा ट्विटर का प्रतिद्वंद्वी 'कू'

लोकसभा में राहुल गंधी ने बोलते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि आपने देश की रीढ़ की हड्डी तोड़ की हैं. पहले आपने नोटबंदी करके एक्सपेरिमेंट किया. यह आंदोलन खत्म नहीं होने वाला है. यह किसानों का आंदोलन नहीं है. यह देश का आंदोलन है. किसान टार्च दिखा रहा हैं. देश उठ चुका है. किसान आंदोलन वापस नहीं होने वाला. आपको कृषि कानून वापस लेना होगा. ये आपको हटा देगा, लेकिन वापस नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें : संसद में राहुल गांधी दो की बात करते रह गए, एक और उद्योगपति ने कर दिया ये धमाका

राहुल गांधी जब सदन में बोल रहे थे तो बीजेपी सांसद बीच-बीच में बोल रहे थे. क्योंकि राहुल गांधी बजट पर बोलने वाले थे, लेकिन उन्होंने बजट पर न बोलकर कृषि कानून पर सदन को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा, जब ये कानून लागू होंगे. देश के किसान और मजदूर, व्यापारी इनका धंधा बंद हो जाएगा. किसानों का खेत चला जाएगा. सही दाम नहीं मिलेगा और सिर्फ दो लोग हम दो और हमारे दो लोग इसे चलाएंगे.

यह भी पढ़ें : आंदोलन तेज करने की मुहिम में जुटे किसान यूनियन

राहुल गांधी ने कहा, सालों बाद हिंदुस्तान के लोगों को भूख से मरना पड़ेगा. ग्रामीण अर्थव्यवस्था तबाह हो जाएगी. सरकार की यह पहली कोशिश नहीं है. प्रधानमंत्री ने इसे नोटबंदी में शुरू किया था. पहली चोट नोटबंदी थी. आइडिया था किसानों-गरीबों से पैसा लो और उद्योगपतियों की जेब में डालो. इसके बाद जीएसटी लाया गया और किसानों-मजदूरों पर आक्रमण किया गया.' कोरोना आता है. कोरोना के समय मजदूर कहते हैं बस और टिकट दीजिए. सरकार कहती है नहीं मिलेगा, लेकिन सरकार कहती है उद्योगपति मित्रों का कर्ज माफ होगा.

First Published : 11 Feb 2021, 05:58:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.