News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी का नीतीश कुमार पर निशाना, बिहार सरकार के सुशासन का पर्दाफाश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jul 2020, 05:50:22 PM
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में कोरोना महामारी की स्थिति नाज़ुक है और राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो चुकी है. अस्पताल वार्ड में लावारिस शव का पड़े होना बिहार सरकार के ‘सुशासन’ का पर्दाफाश करता है.

यह भी पढे़ंः ममता ने केंद्र पर बोला हमला, कहा 'केंद्र ने बंगाल की उपेक्षा की, 2021 में लेंगे बदला'

‘नमस्ते ट्रंप’ और राजस्थान में सरकार गिराने के प्रयास से कोरोना के खिलाफ देश ‘आत्मनिर्भर’ हुआ: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम, राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश तथा कई अन्य ‘उपलब्धियों’ के कारण देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ‘आत्मनिर्भर’ हो गया है. उन्होंने ट्वीट किया, कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां फरवरी में नमस्ते ट्रंप, मार्च में मध्य प्रदेश में सरकार गिराई, अप्रैल में मोमबत्ती जलवाई, मई में सरकार की 6वीं सालगिरह, जून में बिहार में वर्चुअल रैली और जुलाई में राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश.

कांग्रेस नेता ने तंज कसते हुए कहा, इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को कोविड-19 के 37,148 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 11,55,191 हो गए. वहीं 587 और लोगों की जान जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 28,084 हो गई. सूचना एवं प्रसारण और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी को उन्हीं के अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि पिछले छह महीने में उनकी उपलब्धियों में मई महीने में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार की छठी वर्षगांठ भी शामिल है.

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, फरवरी में शाहीन बाग और दंगे, मार्च में ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्य प्रदेश हाथ से निकले, अप्रैल में प्रवासी मजदूरों को उकसाया. जावड़ेकर ने आगे कहा कि मई महीने में कांग्रेस की ऐतिहासिक हार की छठी वर्षगांठ, जून में चीन का बचाव और जुलाई में राजस्थान में परोक्ष पतन. राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री के हमले को लेकर पलटवार करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर टीका-टिप्पणी करने के बजाय देश के सामने खड़े संकटों का सामना करना चाहिए.

यह भी पढे़ंः सुशांत सिंह खुदकुशी मामले में कंगना रानौत को नोटिस, पुलिस करेगी पूछताछ

उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, जावड़ेकर जी, आप पर्यावरण मंत्री हैं. आपको प्रदूषण नहीं फैलाना चाहिए. देश के सामने बड़े संकट आए हुए हैं. आपको राहुल जी पर टिप्प्णी करने के बजाय इन संकट का सामना करना चाहिए. सिब्बल ने कहा कि जावड़ेकर जी, आपने शाहीन बाग प्रकरण और दंगों की बात की. आपको पता है कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाली पुलिस सीसीटीवी कैमरे तोड़ती दिखी. कुछ लोगों ने दंगे फैलाए, आपको पता है? इसलिए इस बारे में आप बात नहीं करें तो अच्छा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में बोलिए. प्रधानमंत्री ने कहा था कि 21 दिन में इस महामारी को पराजित किया जाएगा। वो 21 दिन अभी तक खत्म नहीं हुए क्या?. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सरकार को चीन के बारे में देश को वास्तविकता बतानी चाहिए। इस सरकार में यह पता नहीं है कि सच्चाई क्या है? यह सच जरूर है कि आपको देश चलाना नहीं आता. आपको सिर्फ हंगामा करना आता है.

First Published : 21 Jul 2020, 05:28:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.