logo-image

CWC की बैठक में बोले राहुल गांधी- अध्यक्ष बनने पर विचार करूंगा, लेकिन...

दिल्ली के एआईसीसी दफ्तर में काफी इंतजार के बाद शनिवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया है, लेकिन पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह और समेत 5 नेता में हिस्सा नहीं ले सके.

Updated on: 16 Oct 2021, 04:45 PM

highlights

  • दिल्ली में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई CWC की बैठक
  • अध्यक्ष पद के लिए गहलोत ने राहुल के नाम का रखा प्रस्ताव
  • सूत्रों के मुताबिक सभी वरिष्ठ नेताओं ने जताई सहमति 

नई दिल्ली:

दिल्ली के एआईसीसी दफ्तर में काफी इंतजार के बाद शनिवार को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया है, लेकिन पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह और समेत 5 नेता में हिस्सा नहीं ले सके. सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) के नाम का प्रस्ताव रखा. सूत्रों के अनुसार, सभी सदस्यों ने उनके नाम पर सहमति जताई है. इस पर राहुल गांधी ने बहुत बात कही है. 

यह भी पढ़ें : Singhu Border Murder: निहंग सरबजीत को 7 दिन की रिमांड, हत्या के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार, सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के अध्यक्ष बनने के अनुरोध पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं विचार करूंगा. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी नेताओं से विचारधारा के स्तर पर स्पष्टता की जरूरत है. कुछ नेताओं ने कहा कि चुनाव तक उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाए.

आपको बता दें कि पार्टी में निर्णय कौन लेता है, इस पर कांग्रेस के असंतुष्टों के सवालों के जवाब में सोनिया गांधी ने कहा कि मैं ही पार्टी की पूर्णकालिक और स्थायी अध्यक्ष हूं. सीडब्ल्यूसी की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप मुझे ऐसा कहने की अनुमति देते हैं, तो मैं एक पूर्णकालिक और कांग्रेस की स्थायी अध्यक्ष हूं.

यह भी पढ़ें : CWC की बैठक खत्म, राहुल गांधी अध्यक्ष बनेंगे या नहीं, अंबिका सोनी ने किया खुलासा

सोनिया गांधी ने अपनी टिप्पणी में कहा कि आप जानते हैं कि मैं उन्हें प्रधानमंत्री के साथ डॉ. मनमोहन सिंह और राहुल  के रूप में उठा रही हूं. मैं नियमित रूप से समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों के साथ बातचीत कर रही हूं. हमने राष्ट्रीय मुद्दों पर संयुक्त बयान जारी किए हैं और संसद ने भी हमारी रणनीति का समन्वय किया है.