logo-image

राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले- पेगासस से जासूसी एंटी-नेशनल

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है, हमारा सिर्फ यही सवाल है कि क्या देश की सरकार ने पेगासस को खरीदा या नहीं. क्या सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया या नहीं. 

Updated on: 28 Jul 2021, 01:49 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानून और पेगासस जासूसी मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में लगातार विपक्ष हंगामा कर रहा है. संसद में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष नेताओं ने बुधवार को बैठक की. बैठक में दर्जन भर से अधिक विपक्षी पार्टियों ने हिस्सा लिया. बैठक के  बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष की आवाज़ को संसद में दबाया जा रहा है, हमारा सिर्फ यही सवाल है कि क्या देश की सरकार ने पेगासस को खरीदा या नहीं. क्या सरकार ने अपने लोगों पर पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया या नहीं. 

राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ मेरे खिलाफ ही नहीं सुप्रीम कोर्ट, मीडिया और अन्य लोगों के खिलाफ पेगासस (Pegasus) के हथियार का प्रयोग किया गया. सरकार ने ऐसा क्यों किया है, इसका संसद में जवाब देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि हम संसद रोकना नहीं चाहते हैं लेकिन अपनी आवाज बुलंद करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ कांग्रेस में और बढ़ी कलह, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एकांतवास में गए

पेगासस क्यों खरीदा, सरकार दे जवाब
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ऐसे हथियार का इस्तेमाल विपक्ष के लिए कर रही है जिसका इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ होना चाहिए. सरकार को जवाब देना चाहिए कि उसे पेगागसस क्यों खरीदा.  

विपक्षी नेताओं के साथ बैठक में भी राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार यह कहकर विपक्ष को बदनाम कर रही है कि हम संसद को चलने नहीं दे रहे हैं, जबकि हम देश के नागरिकों, किसानों और सुरक्षा से जुड़े मामलों को उठा रहे हैं. विपक्षी नेताओं ने उनका समर्थन किया।हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते. हम सदन में चर्चा चाहते हैं.