logo-image

पिछड़ा विरोधी है राहुल गांधी की मानसिकता, कांग्रेस मंत्रिमंडल में लॉलीपॉप... BJP ने कसा तंज

Women Reservation Bill 2023 : लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल 2023 पारित हो गया है. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया था. 5 दिनों का विशेष सत्र 4 दिन में ही खत्म हो गया.

Updated on: 24 Sep 2023, 10:56 PM

नई दिल्ली:

Women Reservation Bill 2023 : लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल 2023 पारित हो गया है. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाया था. 5 दिनों का विशेष सत्र 4 दिन में ही खत्म हो गया. किसी भी पार्टी ने राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल का विरोध नहीं किया था, जबकि लोकसभा में AIMIM के दो सांसदों ने विरोध में वोट डाला था. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में इस बिल में ओबीसी समुदाय को आरक्षण देने की मांग थी. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी पर तंज कसा है.  

यह भी पढ़ें : India-China Dispute : भारत-चीन सीमा को लेकर मोदी सरकार ने क्या उठाया है बड़ा कदम? BRO DG ने बताया

भाजपा के नेता निशिकांत दुबे ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उनकी (राहुल गांधी) मानसिकता पिछड़ा विरोधी है. 27 जून 1961 को पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने हर राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और कहा कि OBC को आरक्षण देना ही नहीं है. दरोगा राय जब बिहार के मुख्यमंत्री और उन्होंने आरक्षण देने का प्रयास किया तो उनको मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express : वंदे भारत चलने पर केंद्रीय मंत्री- BJP की आई प्रतिक्रिया, बोले- आज सपना हुआ पूरा, अब भारत में भी...

निशिकांत दुबे ने आगे कहा कि पंचायत चुनावों में उन्होंने (राहुल गांधी) महिला आरक्षण की बात की, लेकिन उन्होंने कभी भी OBC आरक्षण की बात नहीं की है. आज तक कांग्रेस का कोई भी पिछड़ा आदमी देश का प्रधानमंत्री नहीं बना. उनके (कांग्रेस) मंत्रिमंडल में लॉलीपॉप के तरह 5-7 OBC मंत्री बनते रहे. आज 70 में से 29 केंद्रीय मंत्री OBC से हैं. लगभग 35 प्रतिशत सांसद और विधायक OBC समाज से आते हैं. भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसने एक पिछड़े को प्रधानमंत्री बनाने का साहस किया.