logo-image

राहुल गांधी ने डॉक्टर्स से की बात, कहा- आप एक अहिंसक सेना हो

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे स्वास्थ्यकर्मी अपनी सेवाओं के माध्यम से जनता के प्राण बचाने में जीवन रक्षक की भूमिका निभाते हैं.

Updated on: 01 Jul 2020, 12:24 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज डॉक्टर दिवस के मौके पर भारतीय नर्सों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस कोरोना संकट में हमारे स्वास्थ्यकर्मी अग्रिम पंक्ति के योद्धा बनकर लड़ाई को लड़ रहे हैं. हम हमारे जीवन रक्षक स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम करते हैं. उन्होंने कहा कि आप एक अहिंसक सेना हो. इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत निर्माण में भूमिका निभाने वाली हर आवाज को सुना जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें बौखलाया चीन अब भारतीय अर्थव्यवस्था को पहुंचा सकता है चोट, अपनाएगा अवैध तौर-तरीके

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे स्वास्थ्यकर्मी अपनी सेवाओं के माध्यम से जनता के प्राण बचाने में जीवन रक्षक की भूमिका निभाते हैं. हमारे स्वास्थ्यकर्मी अहिंसक सेना का हिस्सा बनकर प्राणों की रक्षा करते हैं. उन्होंने कहा कि आप हमारे देश के प्रतिनिधि बनकर इस कोरोना संकट के दौरान पूरे विश्व में अपनी सेवाएं दे रहे हों. सिर्फ आप ही नहीं, बल्कि आपके जैसे लाखों भाई-बहन हैं. यह हमारे पूरे देश के लिए गर्व की और सम्मान की बात है.

यह भी पढ़ें: भारत ने चीनी सैनिकों को तत्काल पीछे हटने को कहा, लद्दाख में चीन की नई सीमा रेखा नहीं मंजूर

इस दौरान कोविड-19 महामारी को लेकर कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार इस घातक वायरस को गंभीरता से नहीं ले रही है. राहुल ने कहा, 'मुझे लगता है कि सरकारें इस धारणा को मैनेज करने की कोशिश कर रही हैं कि समस्या उतनी भी बुरी नहीं जितनी दिख रही है. लेकिन मेरा मानना है कि हमें समस्या का सामना करना होगा, इसलिए हमें समस्या को स्वीकारना चाहिए.

यह वीडियो देखें: