logo-image

PNB फर्जीवाड़ मामले में राहुल की चुटकी, लोगों को बताया घोटालेबाजों के भागने का मोदी फॉर्मूला

उद्योगपति नीरव मोदी के पंजाब नेशनल बैंक से 11 हजार करोड़ से ज्यादा के लोन घोटाले को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है।

Updated on: 16 Feb 2018, 05:18 PM

नई दिल्ली:

उद्योगपति नीरव मोदी के पंजाब नेशनल बैंक से 11 हजार करोड़ से ज्यादा के लोन घोटाले को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है।

एक दिन पहले 'लूटिंग इंडिया' का फॉर्मूला बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया ट्विटर पर घोटालेबाजों के भागने का फॉर्मूला बताया है।

राहुल ने अपने ट्वीटर में लामो (ललित मोदी)+नीमो (नीरव मोदी) = भागो का फॉर्मूला दिया है। राहुल ने अपने ट्वीट में इसके लिेए नमो यानि की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

गौरतलब है कि देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने घोटाले की जानकारी देते हुए इसके लिए नीरव मोदी को जिम्मेदार बताया था। सुनील मेहता ने कहा, 'धोखाधड़ी के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

पीएनबी के खुलासे के बाद देश की राजनीति में भूचाल मचा हुआ है। इस बड़े बैंकिंग घोटाले के लिए कांग्रेस जहां मोदी सरकार को जिम्मेदार बता रही है वहीं बीजेपी इसे कांग्रेस सरकार के कार्यकाल का घोटाला कह रह रही है।

खासबात यह है कि पीएनबी की मुंबई स्थित एक शाखा से अवैध तरीके से 11,515 करोड़ रुपये का लेन-देन का आरोप हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर लगा है।

पीएनबी के मुताबिक गलत तरीके से लेटर्स ऑफ अंडरटेंकिंग (एलओयू) जारी कर घपला किया गया और कोई ट्रांजैक्शन केंद्रीकृत बैंकिग प्रणाली से नहीं हुआ। इसमें बैंक के जूनियर अफसर भी शामिल हैं। धोखाधड़ी के इस मामले में विदेशी करेंसी खाते में पैसे भेजे गए थे।

और पढ़ें: पीएनबी घोटाला: कांग्रेस के 'छोटा मोदी' वाले बयान पर भड़की BJP, कहा- आपके ही समय में हुई धोखाधड़ी

धोखाधड़ी के सामने आने के बाद नीरव मोदी को पकड़ने के लिये इंटरपोल ने डिफ्यूज़न नोटिस जारी कर दिया है और उनके कई ठिकानों पर अलग-अलग एजेंसियों ने छापा भी मारा है।

ईडी ने गुरुवार को देशभर में कई शहरों में अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ठिकानों और गीतांजली शो रूम पर छापेमारी की। इस दौरान जांच एजेंसी ने 5,100 करोड़ रुपये मूल्य के हीरे, आभूषण और सोना जब्त किये गए हैं। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

और पढ़ें: 'परीक्षा-एक उत्सव' में बोले पीएम मोदी, कहा-मैं आपका दोस्त हूं