logo-image

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर बोले राहुल गांधी- वहां हम डिसिजन मेकर नहीं हैं, इसलिए...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 26 May 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र में सरकार को हम समर्थन कर रहे हैं, लेकिन फैसला लेने की क्षमता में हमारे पास नहीं है. हम पंजाब-छत्तीसगढ़-राजस्थान में फैसला ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार तब्लीग़ी मरकज केस में दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट, कही ये बातें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि जितनी ज्यादा कनेक्टटेड जगह हैं, वहां कोरोना वायरस होता है. इसलिए मुंबई-दिल्ली में कोविड-19 के अधिक मामले हैं. महाराष्ट्र में सरकार को हमारा समर्थन जरूर है, लेकिन हम वहां फैसला नहीं ले सकते हैं. जिन प्रदेश जैसे पंजाब-छत्तीसगढ़-राजस्थान में हमारी सरकार है, जहां हमारे पास फैसले लेने की क्षमता है.

हालांकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से महाराष्ट्र को भी मदद मिलनी चाहिए. केंद्र सरकार को हम सिर्फ सुझाव दे सकते हैं, लेकिन सरकार को क्या मानना है यह उनके ऊपर निर्भर है. राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने दो माह पहले कहा था कि हम 21 दिन में कोरोना वायरस को हरा देंगे, लेकिन अब 60 दिन बाद देश में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है और लॉकडाउन को भी हटाया जा रहा है. पूरी तरह से लॉकडाउन का मकसद फेल हो गया है.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों ने एक मई से करीब 42 लाख प्रवासी श्रमिकों को पहुंचाया

राहुल गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के चार चरणों में वे परिणाम नहीं मिले हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी ने उम्मीद की थी. ऐसे में हम सरकार से पूछना चाहते हैं कि सरकार आगे क्या करेगी, क्योंकि लॉकडाउन फेल हो गया है. शुरुआती वक्त में पीएम मोदी फ्रंटफुट पर खेलते हुए दिखे, लेकिन वो अब बैकफुट पर हैं. फिर से पीएम मोदी को फ्रंटफुट पर आना होगा.