News Nation Logo

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- लद्दाख मामले में चीन से डर रही मोदी सरकार, क्योंकि...

कोरोना महामारी और चीन के मुद्दे (China Issue) पर मोदी सरकार (Modi Government) पर लगातार हमला बोलने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Aug 2020, 07:41:31 PM
rahul gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

कोरोना महामारी और चीन के मुद्दे (China Issue) पर मोदी सरकार (Modi Government) पर लगातार हमला बोलने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. चीन के साथ विवाद पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि लद्दाख मामले में भारत सरकार चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है.

यह भी पढ़ेंः राजनाथ सिंह बोले- अगर किसी ने यह दुस्साहस किया तो अंजाम भुगतने पड़ेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार लद्दाख में चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है. जमीनी हकीकत संकेत दे रही है कि चीन तैयारी कर रहा है और मोर्चा साधे हैं. प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत साहस की कमी और मीडिया की चुप्पी की भारत को बहुत भारी क़ीमत चुकानी होगी.

राहुल गांधी बोले- भारत में कोरोना वैक्सीन पर हर किसी की पहुंच हो, सरकार बनाए ऐसी रणनीति

दुनियाभर में कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. भारत भी उन देशों में शामिल है जो कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) बना रही है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार से कोरोना वैक्सीन के लिए एक सही रणनीति बनाने की सलाह दी है. कांग्रेस नेता ने कहा कि वैक्सीन तक हर किसी की पहुंच हो, इसके लिए सरकार को अभी से काम करना चाहिए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा था कि भारत कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने वाले देशों में एक होगा, ऐसे में एक सही रणनीति की जरूरत है ताकि वैक्सीन की उपलब्धता, कीमत और वितरण पर काम किया जा सके. इस पर भारत सरकार को तुरंत काम करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट आई निगेविट, लेकिन रहेंगे होम आइसोलेशन

हालांकि, आपको याद दिलाते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों एक बैठक की थी, जिसमें देश में जारी कोरोना वैक्सीन के काम की समीक्षा की गई थी. यह भी तय माना जा रहा है कि 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना संकट को लेकर बात रख सकते हैं, जिसमें वह वैक्सीन का भी जिक्र कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 07:32:09 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.